पंजाब

पंजाब में फिर लॉकडाउन, वीकेंड पर पूरा राज्य बंद, बॉर्डर भी होंगे सील, सख्ती से लागू होंगे ये नियम

Arun Mishra
13 Jun 2020 3:08 AM GMT
पंजाब में फिर लॉकडाउन, वीकेंड पर पूरा राज्य बंद, बॉर्डर भी होंगे सील, सख्ती से लागू होंगे ये नियम
x
शनिवार और रविवार को पंजाब में पूरी तरह लॉकडाउन रहेगा.

कोरोना संकट में पूरा देश जहां इस समय अनलॉक की तरफ बढ़ रहा है तो वहीं पंजाब एक बार फिर लॉकडाउन की तरफ बढ़ रहा है. हालांकि सरकार ने अभी वीकेंड और किसी भी छुट्टी वाले दिन संपूर्ण लॉकडाउन का ऐलान किया है जिसमें आवश्यक सेवाओं को छोड़कर किसी को भी घर से बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी. यानी शनिवार और रविवार को पंजाब में पूरी तरह लॉकडाउन रहेगा.

एक बार फिर से पंजाब के बॉर्डर को सील किया जाएगा तो वहीं पंजाब की राजधानी और केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ में भी इंटर-स्टेट बस सर्विस बंद कर दी गई है. फ्लाइट, ट्रेन से आने वाले यात्रियों को अब घर में 14 दिन तक क्वारनटीन रहना पड़ेगा. बीते दिनों में बड़ी संख्या में कोरोना पॉजिटिव के जो मामले आए हैं वह दरअसल ट्रैवल हिस्ट्री के हैं.

पंजाब में लॉकडाउन का पहला दिन शनिवार (13 मई) को है. इस दौरान दुकानदारों का कहना है उन्हें पहले ही लॉकडाउन के दौरान काफी ज्यादा नुकसान हुआ है और नुकसान वो नहीं झेल सकते. फिलहाल पंजाब के लॉकडाउन को लेकर अभी साफ नहीं है कि क्या प्रशासन केवल उन लोगों को ही घर से बाहर आने की छूट दें, जिनके पास या तो ई-पास है या फिर जरूरी सेवाओं से जुड़े हैं?

बता दें कि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह कोरोना संकट से निपटने के तमाम कोशिशें कर रहे हैं. मुख्यमंत्री ने कोरोना से निपटने के लिए कुछ सख्त फैसले लेने के संकेत भी दिए थे.

जानकारी के मुताबिक अलग-अलग डिपार्टमेंट के अधिकारियों और कोरोना को लेकर बनाई गई मंत्रियों की समूह कमेटी के साथ वीडियो कांफ्रेंस के दौरान कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आने वाले दिनों में पंजाब में कोरोना के बढ़ रहे मामलों की आशंका के मद्देनजर सख्त फैसले लेने के लिए तमाम एक्सपर्ट्स से राय मांगी थी.

Next Story