Top
Home > राज्य > पंजाब > शौर्य चक्र विजेता कॉमरेड बलविंदर सिंह की गोली मारकर हत्या

शौर्य चक्र विजेता कॉमरेड बलविंदर सिंह की गोली मारकर हत्या

बलविंदर सिंह के भाई रंजीत सिंह ने संदेह जताया है कि यह हमला आतंकी भी हो सकता है. ?

 Arun Mishra |  16 Oct 2020 10:02 AM GMT

शौर्य चक्र विजेता कॉमरेड बलविंदर सिंह की गोली मारकर हत्या
x

आतंकवाद का बहादुरी से मुकाबला करने वाले कॉमरेड बलविंदर सिंह की आज सुबह पंजाब के तरनतारन में उनके घर पर ही अज्ञात लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी.

सुबह करीब सात बजे वह घर में थे. कुछ अज्ञात लोग घर में आए और पिस्टल के साथ हमला कर दिया. यह हमला आतंकी है या फिर कुछ और अभी तक पुलिस कुछ भी कहने को तैयार नहीं है. हालांकि उनकी सुरक्षा भी कुछ समय पहले वापस ले ली गई थी जिसका बलविंदर सिंह ने विरोध किया था.

बलविंदर सिंह के भाई रंजीत सिंह ने संदेह जताया है कि यह हमला आतंकी भी हो सकता है. बलविंदर सिंह घर के समीप ही एक स्कूल भी चलाते थे. करीब एक साल पहले उन पर अज्ञात लोगों ने हमला भी किया था. घटना की जानकारी मिलने के बावजूद पुलिस आधा घंटा देर से पहुंची. हालांकि घटना स्थल के पास ही पुलिस थाना भिखीविंड है. फिलहाल, डीएसपी राजबीर सिंह मौके पर पहुंच चुके हैं.

कौन हैं कॉमरेड बलविंदर सिंह

कॉमरेड बलविंदर सिंह ने आतंकवाद का बड़ी बहादुरी से मुकाबला किया. उनके जीवन पर कई टेली फिल्में भी बनी थीं. कॉमरेड बलविंदर शौर्य चक्र विजेता थे. परिवार को संदेह है कि यह आतंकी अटैक भी हो सकता है.

पंजाब में जब आतंकवाद चरम सीमा पर था तो कॉमरेड बलविंदर सिंह ने आतंकियों का बहुत बहादुरी से मुकाबला किया था. उन पर करीब 20 बार बड़े हमले हुए और हर बार बलविंदर सिंह ने आतंकियों को लोहे के चने चबवाए.

कॉमरेड बलविंदर सिंह ने हैंड ग्रेनेड और रॉकेट लांचरों के साथ हमला करने वाले कई नामी आतंकियों को मार गिराया था, जिसके बदले उन्हें 1993 में राष्ट्रपति की ओर से शौर्य चक्र से नवाजा गया था.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Arun Mishra

Arun Mishra

Arun Mishra


Next Story
Share it