Top
Home > राज्य > राजस्थान > राजस्थान LIVE: अशोक गहलोत ने मुख्यमंत्री और सचिन पायलट ने उप-मुख्यमंत्री पद की ली शपथ

राजस्थान LIVE: अशोक गहलोत ने मुख्यमंत्री और सचिन पायलट ने उप-मुख्यमंत्री पद की ली शपथ

मध्यप्रदेश में कमलनाथ राजस्थान में अशोक गहलोत और छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल सीएम पद की शपथ ले रहे हैं।

 Arun Mishra |  17 Dec 2018 5:35 AM GMT  |  दिल्ली

राजस्थान LIVE: अशोक गहलोत ने मुख्यमंत्री और सचिन पायलट ने उप-मुख्यमंत्री पद की ली शपथ
x
Ashok Gehlot, Sachin Pilot take oath as Chief Minister and Deputy Chief Minister of Rajasthan respectively

जयपुर : पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में तीन राज्यों में कांग्रेस की सरकार आई है। आज इन तीन राज्यों के सीएम शपथ लेंगे। मध्यप्रदेश में कमलनाथ राजस्थान में अशोक गहलोत और छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल सीएम पद की शपथ लेने जा रहे हैं।

LIVE UPDATE -

- अशोक गहलोत के बाद सचिन गहलोत ने उपमुख्यमंत्री के रूप में पद एवं गोपनीयता की शपथ ली.

- अशोक गहलोत ने राजस्थान के नए मुख्यमंत्री पद की शपथ ली.

आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू, कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी और उनके पिता एचडी देवेगौड़ा भी शपथ ग्रहण में पहुंचे हैं.

मध्य प्रदेश कांग्रेस के नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया भी अशोक गहलोत और सचिन पायलट के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने पहुंचे हैं.

पूर्व सीएम वसुंधरा राजे भी कार्यक्रम स्थल में पहुंची। समारोह में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ मनमोहन सिंह, मल्लिकार्जुन खड़गे, ज्योतिरादित्य सिंधिया, नवजोत सिंह सिद्धू, जितिन प्रसाद समेत यूपीए के कई दिग्गज मौजूद हैं। जयपुर के ऐतिहासिक अल्बर्ट हॉल में शपथग्रहण का समारोह हो रहा है।


मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कांग्रेस ने इन तीनों राज्यों की शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए शरद पवार, शरद यादव, एम. के. स्टालिन, तेजस्वी यादव, अखिलेश यादव, मायावती, ममता बनर्जी और अन्य विपक्षी नेताओं को आमंत्रित किया है। तीनों राज्यों में एक ही दिन अलग-अलग समय पर शपथग्रहण समारोह होने वाले हैं। बसपा सुप्रीमो और सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव इस समारोह में शामिल नहीं हो रहे हैं। अब सबसे बड़ा सवाल यह उठता है कि कांग्रेस को सरकार बनाने में मदद करने बाली यह पार्टियां शपथ ग्रहण समारोह से दूरी क्यों बना रही है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it