अजमेर

Sukhdev Singh Gogamedi Murder: सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड के बाद आक्रोश, सड़क पर आगजनी के साथ प्रदर्शन, पुलिस प्रशासन अलर्ट

Special Coverage Desk Editor
6 Dec 2023 6:18 AM GMT
Sukhdev Singh Gogamedi Murder: सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड के बाद आक्रोश, सड़क पर आगजनी के साथ प्रदर्शन, पुलिस प्रशासन अलर्ट
x
Sukhdev Singh Gogamedi Murder: करणीसेना प्रमुख सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के मामले में पुलिस की बड़ी लापरवाही देखने को मिली है. राजस्थान पुलिस को इस बात की सूचना सात माह पहले ही मिल गई थी.

Sukhdev Singh Gogamedi Murder: करणीसेना प्रमुख सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के मामले में पुलिस की बड़ी लापरवाही देखने को मिली है. राजस्थान पुलिस को इस बात की सूचना सात माह पहले ही मिल गई थी. गोगामेड़ी की हत्या का इनपुट पंजाब पुलिस ने दिया था. इसमें बता दिया गया था कि हत्या को एके 47 राइफल से अंजाम दिया जाना है. इसके लिए शूटर तक हायर किए जा चुके थे. इस इनपुट के मिलने के बाद भी राजस्थान पुलिस चुप्पी साधी रही. यहां तक कि गोगामेड़ी को जब इस इनपुट की सूचना मिली तो उसने भी पुलिस प्रोटेक्शन की मांग की. मगर राजस्थान पुलिस ने इसकी अनदेखी की.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पंजाब पुलिस ने राजस्थान पुलिस को सात माह पहले जब ये इनपुट दिया था तो जयपुर एटीएस ने इसकी खोजबीन की थी. बाद में जयपुर एटीएस ने इनपुट को एसओजी की ओर बढ़ा दिया. इसके बाद भी राजस्थान पुलिस हरकत में नहीं आई. गोगामेड़ी के समर्थकों के अनुसार, इस इनपुट के बाद गोगामेड़ी ने तीन बार पुलिस से सुरक्षा की गुहार लगाई थी. इस मामले में लिखित तौर पर डीएम व एसपी को पत्र भी लिखा. इसके साथ कई बार मुद्दे को सामने रखा. मगर पुलिस की ओर से इस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई. अब गोगामेड़ी की हत्या के बाद पुलिस नींद से जागी और दौड़ भाग में जुट गई है.

अब राजस्थान पुलिस ने दावा किया है कि गोगामेड़ी के हत्यारों की पहचान हो गई है. इसमें एक शूटर हरियाणा के महेंद्रगढ़ का रहने वाला नितिन फौजी है. जबकि दूसरा शूटर रोहित राठौड़ राजस्थान में मकराना का है. दोनों शूटरों की पहचान होने के बाद पुलिस ने उनके संभावित ठिकानों पर दबिश शुरू कर दी है. बता दें कि मंगलवार को श्री राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी अपने घर में विश्राम कर रहे थे.

घर में घुसकर उन्हें गोलियों से भून डाला

बदमाशों ने घर में घुसकर उन्हें गोलियों से भून डाला था. हालांकि गोगामेड़ी के साथियों ने बदमाशों को जवाब देने का प्रयास किया था। जिसमें एक बदमाश शाहपुरा निवासी नवीन सिंह शेखावत मौके पर मारा गया। वहीं दो बदमाश भागने में सफल रहे। इस वारदात में गोगामेड़ी के मित्र अजीत सिंह और पीएसओ नरेंद्र सिंह गंभीर रूप से घायल हुए। इस वारदात के विरोध में राजपूत करणी सेना ने आज पूरे प्रदेश में बंद का आह्वान किया है.

पुलिस को मिले इनपुट के अनुसार, इस वारदात की प्लानिंग लॉरेंस विश्नोई के करीबी संपत नेहरा ने की थी. संपत इस वक्त पंजाब के बठिंडा की जेल में बंद है. उसे चार वर्ष पहले हरियाणा एसटीएफ ने हैदराबाद से पकड़ा था. उसने अभिनेता सलमान खान की सुपारी ली थी. वह हत्या के लिए हैदराबाद गया था.

Special Coverage Desk Editor

Special Coverage Desk Editor

    Next Story