अजमेर

लाखों रुपयों के साथ एयरपोर्ट पर हिरासत में लिए गए बाहुबली राजा भैया के पिता!

Special Coverage News
21 Nov 2018 6:46 AM GMT
लाखों रुपयों के साथ एयरपोर्ट पर हिरासत में लिए गए बाहुबली राजा भैया के पिता!
x
राजा भैया के पिता के पास से भारी कैश बरामद किया गया?

अजमेर : उत्तर प्रदेश के बाहुबली नेता और विधायाक राजा भैया के पिता उदय प्रताप सिंह के पिता को अजमेर के किशनगढ़ एयरपोर्ट से हिरासत में लिया गया है। राजा भैया के पिता के पास से भारी कैश बरामद किया गया। बताया जा रहा है कि पुष्कर मेले में उत्तर प्रदेश से घोड़े खरीदने आए उदयप्रताप सिंह को 11,50,000 कैश के साथ एयरपोर्ट पर हिरासत में लिया गया है।

एयरपोर्ट पर ही उनसे पूछताछ हो रही है। अफसरों से पूछताछ के दौरान उन्होंने बताया कि वह पुष्कर मेले में घोड़ा खरीदने आए थे। बरामद रुपये को आयकर विभाग के हवाले करने की तैयारी चल रही थी। राजाभैया के पिता उदयप्रताप सिंह के पास अजमेर के किशनगढ़ एयरपोर्ट पर चेकिंग के दौरान साढ़े ग्यारह लाख रुपये मिले। इतनी बड़ी रकम मिलने के बाद एयरपोर्ट के अधिकारियों ने इसकी सूचना आयकर विभाग के लोगों को दी।



सूत्रों के मुताबिक उनके साथ कुछ करीबी लोग भी थे। राजस्थान में विधानसभा चुनाव को लेकर आचार संहिता लागू होने के चलते इतनी बड़ी रकम लेकर चलने पर रोक लगी है। अधिकारियों के पूछताछ के दौरान उदय प्रताप ने बताया कि वह घोड़े खरीदने आए थे। बरामद रुपयों को आयकर विभाग को सौंपने की तैयारी चल रही थी। जहां नियमों के हिसाब से पड़ताल होगी।

पूर्व मंत्री राजाभैया के पिता उदय प्रताप सिंह घोड़ों के शौकीन हैं। हर साल घुड़सवारी प्रतियोगिता भी कराते हैं। भदरी राजमहल में उदय प्रताप सिंह रहते हैं। उन्होंने अच्छी नस्ल के घोड़े पाले गए हैं। भदरी महल के अस्तबल में कुल छह घोड़े हैं। राजाभैया के पीआरओ ज्ञानेंद्र सिंह ने बताया कि राजाभैया के पिता हर साल पुष्कर मेले में अच्छी नस्ल का घोड़ा खरीदने के लिए जाते हैं। राजाभैया की बेंती कोठी के अस्तबल में भी अच्छी नस्ल के सात घोड़े हैं।

Next Story