Home > राज्य > राजस्थान > बीकानेर > CM योगी बोले, 'इस बार राम के नाम का दीया जलाएं, दिवाली बाद शुरू होगा काम'

CM योगी बोले, 'इस बार राम के नाम का दीया जलाएं, दिवाली बाद शुरू होगा काम'

जब भीड़ 'जयश्री राम' का उद्घोष कर रही थी तो उन्होंने कहा कि वे जानते हैं कि 'राम के नाम पर आपकी क्या चाहत है,

 Special Coverage News |  4 Nov 2018 7:19 AM GMT  |  दिल्ली

CM योगी बोले, इस बार राम के नाम का दीया जलाएं, दिवाली बाद शुरू होगा कामUP CM Yogi Adityanath

बीकानेर : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजस्थान में शनिवार को एक चुनावी रैली में कहा कि राम मंदिर निर्माण का काम जल्द शुरू होगा. योगी ने देश भर के लोगों से अपील की है कि राम मंदिर निर्माण के लिए वे 6 नवंबर को अपने घरों में प्रभु राम के नाम का एक दीपक जलाएं.

राजस्थान के बीकानेर में एक चुनावी रैली में योगी आदित्यनाथ ने कहा कि धर्मस्थल उपासना के नहीं, बल्कि राष्ट्रीय एकात्मकता के भी स्थल हैं और प्रत्येक नागरिक के लिए धर्मस्थल खुले रहने चाहिए, यह आज के समय की जरूरत है. योगी ने बीकानेर में श्रीनवलेश्वर मठ सिद्धपीठ में योगी श्रीमत्स्येंद्रनाथ, योगी गुरु गोरक्षनाथ और भगवान आदित्यदेव की प्रतिमाओं का अनावरण किया.

लोगों को संबोधित करते हुए आदित्यनाथ ने कहा कि नाथ संप्रदाय परंपरा ने भी समाज को नई दिशा देने में बड़ी भूमिका निभाई है. सीएम ने महापुरुषों के जीवन को उदाहरणीय बताया और कहा कि भगवान श्रीराम का जीवन आदर्शमय रहा है.

इस दौरान जब भीड़ 'जयश्री राम' का उद्घोष कर रही थी तो उन्होंने कहा कि वे जानते हैं कि 'राम के नाम पर आपकी क्या चाहत है, आपकी भावनाएं साकार रूप लें, इसके लिए देशभर में प्रत्येक घर में छह नवंबर को एक दीपक राम नाम का जलना चाहिए, दिवाली के बाद काम शुरू किया जाएगा.'

राम मंदिर आंदोलन से लंबे समय से जुड़ी रहीं केंन्द्रीय मंत्री उमा भारती ने कहा है कि राम मंदिर उनका सपना है वो इसके लिए वो हर प्रयास करेंगी. उमा भारती ने शनिवार को कहा, "राम जन्मभूमि आंदोलन में मैं सक्रिय रूप से भागीदार थी, इससे जुड़ा एक मामला भी अभी चल ही रहा है, और मुझे इस पर गर्व है, राम मंदिर का निर्माण मेरा सपना है और मेरी तरफ से इसके लिए जो बन पड़ेगा मैं करूंगी."

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top