Top
Home > राज्य > राजस्थान > राजस्थान : अब तक 83 कोरोना पॉजिटिव: भीलवाड़ा में 3 से 13 अप्रैल तक महाकर्फ्यू

राजस्थान : अब तक 83 कोरोना पॉजिटिव: भीलवाड़ा में 3 से 13 अप्रैल तक महाकर्फ्यू

प्रदेश में अब कुल संक्रमितों की संख्या 83 पहुंच गई है। वहीं, संक्रमण के चलते दो लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

 Arun Mishra |  31 March 2020 8:54 AM GMT  |  दिल्ली

राजस्थान : अब तक 83 कोरोना पॉजिटिव: भीलवाड़ा में 3 से 13 अप्रैल तक महाकर्फ्यू
x

जयपुर : राजस्थान में तमाम कोशिशों के बाद भी संक्रमण के केस बढ़ते जा रहे हैं। यहां पिछले 12 घंटे में 13 नए पॉजिटिव सामने आए। इसमें चार केस मंगलवार को सामने आए। इनमें दुबई से झुंझुनू लौटा एक 44 साल का व्यक्ति, अजमेर में पंजाब से लौटे युवक की 17 साल की बहन, डूंगरपुर में संक्रमित मिले युवक के 65 साल के पिता और जयपुर में 60 साल के बुजुर्ग हैं। प्रदेश में अब कुल संक्रमितों की संख्या 83 पहुंच गई है। वहीं, संक्रमण के चलते दो लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

राजस्थान में कुल 33 जिले हैं। इनमें से अब तक 11 जिलों में कोरोना के केस मिल चुके हैं। सबसे ज्यादा केस भीलवाड़ा में मिले हैं। यहां अब तक 26 पॉजिटिव मिल चुके हैं। इसके अलावा जयपुर में 21, झुंझुनूं में 8, जोधपुर में 14 (इसमें 7 ईरान से आए), प्रतापगढ़ में 2, डूंगरपुर में 3, अजमेर में 5, अलवर, पाली, सीकर और चूरू में एक-एक संक्रमित मिला है।

वहीं,मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को ट्वीट कर बताया कि राज्य सरकार गंगानगर की 5 चीनी मिलों और निजी डिस्टलरी की मदद से हर दिन 5 लाख सैनिटाइजर की बोतलों की सप्लाई की जा रही है। इससे जमाखोरी नहीं होगी और कीमतें भी नहीं बढ़ेंगी।

उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण से लड़ने हेतु पंचायती राज संस्थाओं को राशि आवंटित की है। कोरोना संक्रमण को गांवों में प्रभावी तरीके से रोकने हेतु सुरक्षा किट और दवा छिड़काव पर लगभग 60 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे। ग्राम पंचायत को अधिकतम 50 हजार रु. विकास अधिकारी, पंचायत समिति को अधिकतम 1 लाख रुपए तथा मुख्य कार्यकारी अधिकारी, जिला परिषद को अधिकतम 1.5 लाख रुपए की स्वीकृति जारी करने की अनुमति दी है।

बाहर घूम रहे थे, 3 दिन क्वारैंटाइन वार्ड में सफाई करेंगे

झुंझुनू के नवलगढ़ में लॉकडाउन में दो युवकों को बेवजह बाहर निकलना भारी पड़ गया। यह दोनों अब तीन दिन तक शहर के क्वारैंटाइन वार्ड में दो घंटे सफाई करेंगे। इन दोनों युवकों को पुलिस ने बेवजह घर के बाहर घूमते पकड़ा था और मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया था। इसके बाद दोनों को 3 दिन तक क्वारैंटाइन वार्ड में सफाई करने के आदेश मिला।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Arun Mishra

Arun Mishra

Arun Mishra


Next Story
Share it