जयपुर

19 आईएएस अधिकारीयों का हुआ तबादला

Special Coverage News
7 Feb 2019 4:36 PM GMT
19 आईएएस अधिकारीयों का हुआ तबादला
x
Breaking News

राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने गुरुवार को भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के 19 अधिकारियों के स्थानांतरण/पदस्थापन आदेश जारी किये. कार्मिक विभाग की ओर से जारी आदेश के अनुसार अतिरिक्त मुख्य सचिव, गृह, गृह रक्षा, जेल और राजस्थान राज्य अन्वेषण ब्यूरो और पदेन मुख्य सतर्कता आयुक्त राजीव स्वरूप को वर्तमान पद के साथ-साथ अतिरिक्त मुख्यसचिव परिवहन विभाग का कार्य भी दिया गया है.

आयुक्त, कृषि उत्पादन और अतिरिक्त मुख्य सचिव, कृषि और उद्यानिकी विभा पवन कुमार गोयल को वर्तमान पद के साथ-साथ पशुपालन, मत्स्य, और गोपालन विभाग का कार्य दिया है. वहीं पशुपालन, मत्स्य और गोपालन विभाग के प्रमुख शासन सचिव डॉ आर वेंकटेश्वरन को भास्कर आत्माराम सावंत के स्थान पर प्रमुख शाासन सचिव, स्कूल शिक्षा और भाषा और पुस्तकालय विभा और पंचायती राज प्रारभिंक शिक्षा के पद पर तैनात किया गया है.

भास्कर आत्माराम सावंत को प्रमुख शासन सचिव नगरीय विकास और आवासन विभाग, अश्विनी भगत को निदेशक हरीशचंद्र माथुर राजस्थान राज्य लोक प्रशासन संस्थान और पदेन प्रमुख शासन सचिव प्रशिक्षण, राजेश कुमार यादव को शासन सचिव, परिवहन विभाग और आयुक्त परिवहन विभाग के पद पर तैनात किया गया है. शासन सचिव, चिकित्सा शिक्षा विभाग हेमन्त कुमार गेरा को वर्तमान पद के साथ साथ आयुर्वेद और भारतीय चिकित्सा विभाग भी दिया गया है.

श्रम और नियोजन विभाग के आयुक्त नवीन जैन को वर्तमान पद के साथ-साथ शासन सचिव श्रम, रोजगार, कौशल और उद्यमिता, कारखाना और बॉयलर निरीक्षण और चिकित्सा और स्वास्थ्य सेवाये ईएसआई विभाग दिया गया है. शुचि शर्मा को राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम का प्रबंध निदेशक बनाया गया है. राजस्थान राज्य कृषि विपणन बोर्ड की प्रशासक डॉ वी प्रधान को वर्तमान पद के साथ-साथ राजस्थान राज्य भण्डारण निगम का प्रबंध निदेशक का कार्य भी दिया गया है.


कार्मिक विभाग की ओर से जारी एक अन्य आदेश में सार्वजनिक निर्माण विभाग के मुख्य अभियंता और अतिरिक्त सचिव के पद पर कार्यरत एम जी माहेश्वरी को पदोन्नत करते हुए विभाग के शासन सचिव के पद पर पदस्थापित किया है. माहेश्वरी करीब तीन माह से सार्वजनिक निर्माण विभाग के शासन सचिव का अतिरिक्त पदभार सम्भाल रहे थे.

Next Story