जयपुर

सीआईसी चयन के लिए विज्ञापन जारी, गुप्ता, यादव व लाठर के नाम पर लगी मोहर

Shiv Kumar Mishra
24 Sep 2020 10:43 AM GMT
सीआईसी चयन के लिए विज्ञापन जारी, गुप्ता, यादव व लाठर के नाम पर लगी मोहर
x

महेश झालानी

पूर्व मुख्य सचिव डीबी गुप्ता का मुख्य सूचना आयुक्त बनना लगभग तय है। वे शीघ्र ही इस पद के लिए आवेदन करने वाले है। राज्य सरकार ने आज इस पद के लिए विज्ञापन प्रकाशित कर दिया है। आवेदकों को 7 अक्टूबर तक इस पद के लिए आवेदन करना है। गुप्ता इसी 30 तारीख को सेवानिवृत होने वाले है।

जैसा कि मैं पूर्व में लिख चुका हूँ, एमएल लाठर राजास्थान के नए पुलिस मुखिया होंगे। उनका डीजी बनना लगभग तय माना जा रहा है। लाठर को एक बार एक्सटेंशन देने के बाद बीएल सोनी को अगला डीजी बनाने की योजना है। दासोत पहले से दौड़ से बाहर हो चुके है।

वर्तमान डीजी डॉ भूपेंद्र सिंह का भी लोक सेवा आयोग जाना तय है। वे 15 अक्टूबर को इस पद का कार्य ग्रहण कर सकते है। स्वेच्छिक सेवा निवृति के लिए उन्होंने आवेदन कर दिया है। उनका शीघ्र आवेदन स्वीकृत होने की संभावना है। इसके बाद अगले माह के प्रथम सप्ताह में लाठर पद ग्रहण कर सकते है।

मुख्य सूचना आयुक्त की दौड़ में पूर्व मुख्य सचिव अशोक जैन, डीजी रहे कपिल गर्ग भी शामिल है। लेकिन डीबी गुप्ता के नाम को मुख्यमंत्री ने स्वीकृति प्रदान करदी है। अगले माह 7 अक्टूबर के बाद किसी भी दिन सीआईसी के चयन हेतु मीटिंग आयोजित होगी जिसमें सीएम के अलावा विपक्ष के नेता भी शरीक होंगे। संभावना है कि 20 अक्टूबर के आसपास गुप्ता इस पद को ग्रहण कर सकते है।

Next Story