जयपुर

अशोक गहलोत ने दिया 3 निर्दलीय विधायकों को झटका, खत्म की एसोसिएट सदस्यता

Shiv Kumar Mishra
11 July 2020 6:19 PM GMT
अशोक गहलोत ने दिया 3 निर्दलीय विधायकों को झटका, खत्म की एसोसिएट सदस्यता
x
निर्दलीय विधायक ओम प्रकाश हुडला, सुरेश टांक और सुखबीर सिंह जोजावर के खिलाफ एंटी करप्शन ब्यूरो ने गहलोत सरकार गिराने की साजिश में शामिल होने की शिकायत भी दर्ज की है.

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने निवास पर 8:30 बजे अपने मंत्रिमंडल की बैठक बुलाई थी. इस बैठक में सचिन पायलट शामिल नहीं हो पाए क्योंकि वह दिल्ली में हैं. इसके साथ ही राजस्थान सरकार ने अपनी पार्टी को समर्थन दे रहे तीन निर्दलीय विधायकों को कांग्रेस की एसोसिएट की सदस्यता से हटा दिया है.

राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने अपनी पार्टी को समर्थन दे रहे तीन निर्दलीय विधायकों को कांग्रेस की एसोसिएट सदस्यता से हटा दिया है. जिन निर्दलीय विधायकों की एसोसिएट सदस्यता निलंबित की गई है, उनमें विधायक ओम प्रकाश हुडला, सुरेश टांक और सुखबीर सिंह जोजावर शामिल हैं.

राजस्थान में अशोक गहलोत सरकार को 13 निर्दलीय विधायक समर्थन दे रहे हैं. निर्दलीय विधायक ओम प्रकाश हुडला, सुरेश टांक और सुखबीर सिंह जोजावर के खिलाफ एंटी करप्शन ब्यूरो ने गहलोत सरकार गिराने की साजिश में शामिल होने की शिकायत भी दर्ज की है.

राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद राहुल गांधी की पहली सभा में 13 निर्दलीय विधायकों को कांग्रेस की एसोसिएट मेंबरशिप दी गई थी. इनमें से दो निर्दलीय विधायक ओमप्रकाश हुडला ने चौकी महुआ विधानसभा से जीत दर्ज की, जबकि सुरेश टांक ने किशनगढ़ विधानसभा से जीत हासिल की.

सुरेश टांक पहले बीजेपी में थे, लेकिन टिकट नहीं मिलने पर निर्दलीय चुनाव लड़ा था और जीत हासिल की थी. इसके अलावा सुखबीर सिंह जोजावर भी निर्दलीय चुने गए थे. एंटी करप्शन ब्यूरो ने इन तीनों के खिलाफ शिकायत भी दर्ज की है. इन पर पैसे लेकर बांसवाड़ा में बीजेपी के लिए विधायकों को खरीदने की कोशिश करने का आरोप है. हालांकि इन तीनों ने इस आरोप को बेबुनियाद बताया है.

आपको बता दें कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बीजेपी पर सरकार गिराने की साजिश रचने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि दिल्ली में बैठे बीजेपी नेता कोरोना संकटकाल में भी साजिश रच रहे हैं. गहलोत सरकार गिराने की साजिश में स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने बीजेपी के दो नेताओं को भी गिरफ्तार किया है.

Next Story