जयपुर

राजस्थान सियासी घमासान: विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी ने दिया सचिन पायलट समेत सभी इन बागी विधायकों को नोटिस

Shiv Kumar Mishra
15 July 2020 4:56 AM GMT
राजस्थान सियासी घमासान: विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी ने दिया सचिन पायलट समेत सभी इन बागी विधायकों को नोटिस
x
राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी ने सचिन पायलट समेत बागी विधायकों को नोटिस जारी किया गया है. राजस्थान सरकार के मुख्य सचेतक महेश जोशी ने विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी के पास शिकायत दर्ज कराई थी.

राजस्थान में चल रहे सियासी संकट में एक और कदम राजस्थान सरकार ने उठाया है. उसके मुताबिक अब विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी ने सभी बागी विधायकों को नोटिस दिया है कि आप अनुसाशन हीनता क्यों की? आप इसका जबाब दें कि आपकी विधानसभा सदस्यता क्यों नहीं रद्द की जाय.

विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी ने सचिन पायलट समेत बागी विधायकों को नोटिस जारी किया गया है. विधानसभा सचिवालय की ओर से जारी इस नोटिस में 17 जुलाई दोपहर 1 बजे तक विधानसभा भवन में जवाब प्रस्तुत करने को कहा गया है. नोटिस को विधायकों के घर के बाहर चस्पा कर दिया गया है.

दरअसल, राजस्थान सरकार के मुख्य सचेतक महेश जोशी ने विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी के पास शिकायत दर्ज कराई थी कि सचिन पायलट और उनके साथ गए विधायकों ने नियम का उल्लंघन किया है. इसके बाद स्पीकर सीपी जोशी ने सचिन पायलट, भंवर लाल शर्मा, गजेंद्र सिंह शक्तावत समेत कई विधायकों को नोटिस जारी किया है.

नोटिस में क्या लिखा है

स्पीकर सीपी जोशी की ओर से भेजे गए नोटिस में लिखा है कि मुख्य सचेतक महेश जोशी ने आपकी विधानसभा सदस्यता खत्म करने की याचिका दी है. इस याचिका को रजिस्टर कर लिया गया है. इस याचिका पर आप अपनी टिप्पणी तीन दिन के अंदर दें. नोटिस के जवाब के आधार पर 17 जुलाई को दोपहर एक बजे के बाद कार्रवाई की जाएगी.

किन्हें जारी हुआ नोटिस

यह नोटिस उन विधायकों को जारी किया गया है, जो कांग्रेस विधायक दल की बैठक में नहीं शामिल हुए हैं. सचिन पायलट, रमेश मीणा, इंद्राज गुर्जर, गजराज खटाना, राकेश पारीक, मुरारी मीणा, पी.अर.मीणा, सुरेश मोदी, भंवर लाल शर्मा, वेदप्रकाश सोलंकी, मुकेश भाकर, रामनिवास गावड़िया को नोटिस भेजा गया है.

इसके अलावा हरीश मीणा, बृजेन्द्र ओला, हेमाराम चौधरी, विश्वेन्द्र सिंह, अमर सिंह, दीपेंद्र सिंह और गजेंद्र शक्तावत को नोटिस भेजने की खबरें है. कांग्रेस विधायक दल की बैठक के लिए मुख्य सचेतक महेश जोशी ने व्हिप जारी किया था. इन विधायकों पर व्हिप का उल्लंघन करने का आरोप है.

Next Story