जयपुर

महाराष्ट्र में राजनैतिक घमासान: जयपुर के रिसॉर्ट में ठहरे महाराष्ट्र के कांग्रेस विधायक, CM गहलोत ने की मुलाकात

Special Coverage News
10 Nov 2019 3:53 AM GMT
महाराष्ट्र में राजनैतिक घमासान: जयपुर के रिसॉर्ट में ठहरे महाराष्ट्र के कांग्रेस विधायक, CM गहलोत ने की मुलाकात
x

जयपुर. महाराष्ट्र में भाजपा को सरकार बनाने का निमंत्रण मिलने के बाद सियासी घटनाक्रम तेजी से बदल रहा है. कांग्रेस ने अपने विधायकों को भाजपा (BJP) के पाले में जाने से रोकने के लिए जयपुर (Jaipur) के एक रिसॉर्ट में रखा है. देर रात तक महाराष्ट्र कांग्रेस (Maharashtra Congress) के 44 में से अधिकांश विधायक​ (MLA) जयपुर पहुंच चुके थे. आज यानी 10 नवम्बर को कांग्रेस विधायक बैठक कर अगली रणनीति तय करेंगे.

कुंडा के पास आलीशान रिसॉर्ट ब्यूना विस्टा में दो दिन से महाराष्ट्र कांग्रेस के विधायक पहुंच रहे हैं. महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रभारी मल्लिकार्जुन खड़गे, महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष बाला साहब थोराट, वरिष्ठ कांग्रेस नेता विजय वडेट्टिवार भी शनिवार शाम को ​रिसॉर्ट पहुंचे. रिसॉर्ट में विधायकों के साथ राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी अविनाश पांडेय भी रुके हैं. पांडेय कांग्रेस हाईकमान को लगातार फीडबैक दे रहे हैं. कांग्रेस को डर है कि कहीं भाजपा उनके विधायकों को तोड़ न ले, इसीलिए उन्हें राज्‍य से बाहर भेजा गया है. महाराष्ट्र कांग्रेस के नेताओं के साथ राजस्थान के कांग्रेस नेता भी इस पूरे मामले में समन्वय बनाकर काम कर रहे हैं.

रणनीति का खुलासा अभी नहीं

महाराष्ट्र कांग्रेस के नेता आगामी रणनीति को लेकर कुछ भी कहने से बच रहे हैं. जयपुर एयरपोर्ट पर मीडिया ने जब मल्लिकार्जुन खड़गे से कांग्रेस विधायकों के जयपुर लाने और आगामी रणनीति के बारे में पूछा तो खड़गे ने कहा, हम अपने दोस्तों से मिलने और घूमने आए हैं. महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष बाला साहेब थोराट ने कहा कि विधायकों से मिलकर आगे की रणनीति पर विचार किया जाएगा. कांग्रेस नेता विजय वडेट्टिवार ने कहा, 'हाईकमान आगे की रणनीति तय करेगा, हम तो चुनाव के बाद सुहाने मौसम में घूमने जयपुर आए हैं.'

महाराष्ट्र के विधायकों पर राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत भी पूरी नजर रखे हुए हैं. रात को सीएम गहलोत भी ब्यूना विस्टा रिसॉर्ट पहुंचे और महाराष्ट्र कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के साथ चर्चा की. सीएम गहलोत ने मल्लिकार्जुन खड़गे, बाला साहब थोराट और अविनाश पांडेय के साथ बहुत देर तक मंत्रणा की. गहलोत ने महाराष्ट्र कांग्रेस के विधायकों से भी मुलाकात की.

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story