Home > राज्य > राजस्थान > जयपुर > 7 साल की बच्ची से रेप के प्रयास पर हिंसक हुए लोग, 40 थानों की पुलिस मौके पर

7 साल की बच्ची से रेप के प्रयास पर हिंसक हुए लोग, 40 थानों की पुलिस मौके पर

 Special Coverage News |  2 July 2019 2:09 PM GMT  |  जयपुर

7 साल की बच्ची से रेप के प्रयास पर हिंसक हुए लोग, 40 थानों की पुलिस मौके पर

राजस्थान की राजधानी जयपुर में सोमवार को एक सात साल की बच्ची से रेप के प्रयास को लेकर देर रात से प्रदर्शन जारी है. कांवटिया अस्पताल के बाहर रात डेढ़ बजे तक भीड़ ने जमकर उत्पात मचाया. आक्रोशित युवकों ने शास्त्री नगर इलाके में दर्जनों कारों में तोड़फोड़ की.

सुबह इस मामले में वाहन मालिकों ने भी विरोध प्रदर्शन किया और पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. इधर, एक समुदाय विशेष के लोग अब भी शास्त्री नगर के भट्‌टा बस्ती इलाके में उग्र प्रदर्शन कर रहे हैं. कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए जयपुर के 40 थानों की पुलिस का जाप्ता तैनात किया गया है.

दोपहर बाद एक बार फिर पथराव हुआ है. उपद्रवियों ने एक दर्जन कारों के शीशे तोड़ डाले हैं. कई घरों पर भी जमकर पथराव किया गया है. पुलिस हल्का बल प्रयोग करते हुए उपद्रवियों को मौके से खदेड़ा है लेकिन कई जगह अब भी रह-रहकर पथराव हो रहा है.

मौके पर पुलिस ने वज्र वाहन भी तैनात किया है. पत्थरबाजी में अब तक कई पुलिसकर्मी भी चोटिल हुए हैं. हालांकि पुलिस शांति बनाए रखने के लिए पूरे प्रयास कर रही है. उधर, गाड़ियों में तोड़फोड़ करने वाले 15-16 लोगों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. डीसीपी मनोज चौधरी के अनुसार हिरासत में लिए गए लोगों पर सोमवा रात को गाड़ियों में तोड़फोड़ करने का आरोप है.

अफवाह ने बिगाड़ा माहौल, गुस्साए लोग हुए इकट्‌ठा

पुलिस के अनुसार सोशल मीडिया पर अफवाह फैलने के बाद एक बाद फिर पूरे इलाके का माहौल बिगड़ गया है. सुबह से ही भट्टा बस्ती में बड़ी संख्या में लोग जमा हैं. कांग्रेस विधायक रफीक खान भी आक्रोशित लोगों को शांत कराने के लिए मौके पर पहुंचे. हालांकि माहौल अब भी तनावपूर्ण बना हुआ है.

बच्ची की हालत पूरी तरह की ठीक. बच्ची से दुष्कर्म का किया गया था प्रयास. सीने और सिर पर भी चोट के निशान मिले हैं. डॉक्टरों की टीम बच्ची का उपचार कर रही है.

— अशोक गुप्ता, अधीक्षक, जेके लोन अस्पताल

बच्ची को लेकर अफवाह फैलाई जा रही

कांग्रेस विधायक अमीन खान ने कहा कि पुलिस को आरोपी के सुराग हाथ लगे हैं. अगले दो तीन घंटों में आरोपी गिरफ्तार हो सकता है. बच्ची को लेकर अफवाह फैलाई जा रही है. परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास बच्ची की हालात की जानकारी लेने जेके लॉन अस्पताल पहुंचे. पीड़ित बच्ची के हाल जानने के बाद उन्होंने आक्रोशित लोगों से शांति बनाए रखने और आरोपी के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की बात कही.

Ad

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top