जयपुर

राजस्थान में सियासी संकट, गहलोत सरकार पर संकट; जानें क्या है BJP का प्लान

Shiv Kumar Mishra
13 July 2020 4:41 AM GMT
राजस्थान में सियासी संकट, गहलोत सरकार पर संकट; जानें क्या है BJP का प्लान
x

नई दिल्ली: राजस्थान प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष और डिप्टी सीएम सचिन पायलट के बागी तेवरों के बाद अशोक गहलोत की सरकार संकट में आ गई है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सरकार बचाने के लिए पूरा जोर लगा रहे हैं. मुख्यमंत्री ने सुबह साढ़े 10 बजे कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई है. पार्टी ने व्हिप जारी किया है.

सूत्रों के मुताबिक, मुख्यमंत्री आज मीडिया के सामने विधायकों की परेड भी करा सकते हैं और जरूरत पड़ी तो राज्यपाल से मुलाकात कर विधायकों की सूची भी उन्हें सौंपेंगे. सूत्रों के मुताबिक, सचिन पायलट दिल्ली में हैं और बैठक में शामिल नहीं होंगे.

इसी बीच, राजस्थान में मुख्य विपक्षी दल बीजेपी के खेमे भी हलचल बढ़ गई है. सूत्रों के मुताबिक, राजस्थान की उठापटक पर पार्टी की करीब से नजर है. पार्टी को सचिन पायलट के अगले कदम का इंतजार है. बीजेपी के कई बड़े नेता साफ कर चुके हैं कि सचिन पायलट की बगावत कांग्रेस की अंदरूनी लड़ाई है और इसमें बीजेपी की कोई भूमिका नहीं है.

सूत्रों के मुताबिक, गहलोत सरकार गिराना आसान नहीं है. बीजेपी और कांग्रेस के बीच संख्या का अंतर बड़ा है. पहले सचिन की ताकत देखी जाएगी. कम से कम 30 कांग्रेस विधायक इस्तीफा दें तभी गहलोत सरकार गिरेगी. विधानसभा का अभी साढ़े तीन साल का कार्यकाल बाकी है, ऐसे में क्या विधायक जोखिम मोल लेंगे, इस पर ध्यान दिया जा रहा है.

Next Story