Top
Home > राज्य > राजस्थान > जयपुर > राजस्थान में सियासी घमासान, ये आठ विधायक कर रहे है डबल क्रॉस

राजस्थान में सियासी घमासान, ये आठ विधायक कर रहे है डबल क्रॉस

उसी अनुरूप आज सुबह 18 विधायक इस होटल में रुके हुए है। प्रातः 5 विधायको ने ऑमलेट, 9 ने कॉर्नफ्लेक्स विद मिल्क तथा 3 ने फ्रूट का नाश्ता किया। एक विधायक का आज व्रत है।

 Shiv Kumar Mishra |  14 July 2020 6:38 AM GMT  |  जयपुर

राजस्थान में सियासी घमासान, ये आठ विधायक कर रहे है डबल क्रॉस
x

सचिन पायलट गुट के आठ ऐसे विधायक है जो अशोक गहलोत खेमे में रहकर जासूसी कर रहे है। मौका आने पर ये गहलोत का साथ छोड़कर सचिन के साथ भी जा सकते है। खुद गहलोत को भी इन पर विश्वास नही है। लेकिन अपने साथ रखना गहलोत की विवशता है।

जैसा कि मैंने सबसे पहले लिखा था कि सचिन पायलट गुट के डेढ़ दर्जन विधायक गुड़गांव स्थित आईटीसी ग्रैंड भारत मे रुकेंगे। उसी अनुरूप आज सुबह 18 विधायक इस होटल में रुके हुए है। प्रातः 5 विधायको ने ऑमलेट, 9 ने कॉर्नफ्लेक्स विद मिल्क तथा 3 ने फ्रूट का नाश्ता किया। एक विधायक का आज व्रत है।

गहलोत से नाराज एक विधायक का कहना था कि हमारी एक ही मांग है कि फ्लोर टेस्ट कराया जाए ताकि सारी असलियत सामने आ सके। हमारी नाराजगी आलाकमान से नही, गहलोत से है। राज्यसभा चुनाव के दौरान भी कई विधायको ने अपनी भावना अविनाश पांडे को बता दी थी। लेकिन ठंडे छींटे डालने के अलावा उन्होंने हमारी बात आलाकमान के समक्ष नही रखी।

इस विधायक ने अविनाश पांडे के बारे में कई ऐसी बाते बताई जो एक महासचिव के लिए शर्मनाक है। विधायक का कहना है कि गहलोत के राज में नॉकरशाही पूरी तरह बेलगाम है। विधायक तथा मंत्रियों के कोई काम नही होते है। यहां तक कि डिप्टी सीएम की जासूसी के लिए फोन टेप किये जाते है और एसओजी का नोटिस भेजकर गिरफ्तारी का भय दिखाया जाता है।

विधायक ने बताया कि सरकारी धन को पानी की तरह बहाया जा रहा है। सीएमआर और सीएमओ में अफसरों की लंबी फौज है जो केवल माल कमाने में व्यस्त है। जो व्यक्ति तीन तीन सलाहकारों के भरोसे सरकार चलाता हो, उसे सीएम की कुर्सी पर बैठने का कोई हक है ?

विधायक ने दावा किया कि गहलोत अल्पमत में है। अगर उनके पास बहुमत है तो उन्हें सभी उपस्थित विधायकों की हस्ताक्षरित सूची मीडिया को मुहैया करानी चाहिए थी । पहले व्हिप के जरिये बैठक में उपस्थित होने की धमकी दी गई और बाद में आमंत्रित करने के लिए गिड़गिड़ाना किस ओर इशारा करता है, सब जानते है। हमने झुकने के लिए ऐसा कठोर कदम नही उठाया है। अब घमंडी और तानाशाह को कुर्सी खाली करनी ही पड़ेगी।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it