जयपुर

अभी अभी सचिन पायलट ने खोल दी अशोक गहलोत की सबसे बड़ी पोल, कांग्रेस में मचा हड़कंप

Shiv Kumar Mishra
9 April 2023 7:12 AM GMT
अभी अभी सचिन पायलट ने खोल दी अशोक गहलोत की सबसे बड़ी पोल, कांग्रेस में मचा हड़कंप
x
कांग्रेस अभी गुलाम नवी आजाद की बातों से और सिंधिया के हमलों से निजात नहीं पा सकी थी।

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा सचिन पायलट को हर कदम पर नीचा दिखाने और कई तरह से उन पर लगाए गए आरोपों का आज अचानक प्रदेश के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने एक ही प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से गहलोत के खिलाफ अपनी आवाज बंद कर कांग्रेस के सामने परेशानी खड़ी कर दी, अगर सही मायने में कहा जाए तो न केवल कांग्रेस बल्कि खुद अशोक गहलोत को भी एक बार तो परेशानी में लाकर खड़ा कर दिया।। इतना ही नहीं सचिन पायलट ने अपने पक्ष को उजागर करने के लिए 2 दिन बाद ही शहीद स्मारक पर धरने पर बैठने जैसे संकेत भी दे दिए।

पायलट ने कहा कि जिन आरोपों को लेकर पिछली सरकार को याने की वसुंधरा सरकार को हराने में जो आरोप हमने लगाए थे उन आरोपों को गहलोत ने जांच के माध्यम से कार्रवाई का आश्वासन देने के बावजूद भी कोई कार्रवाई नहीं की बल्कि सचिन पायलट द्वारा खुद ही द्वारा भी मुख्यमंत्री को दो बार पत्र लिखकर इस तरह के बयानों पर आरोपों पर कोई कार्रवाई नहीं होने से जनता में गलत संदेश जाने की बात कहते हुए यह भी कहा कि ऐसे में और फिर कैसे सरकारी पूछने की बात सोच सकते हैं।

उन्होंने एक वीडियो भी जारी किया जिसमें गहलोत द्वारा भी पिछली सरकार द्वारा भ्रष्टाचार के मामले में कार्रवाई करने का आश्वासन देने की बात कही गई थी।। पायलट ने आरोप लगाया कि जब भाजपा कांग्रेस के आलाकमान तक को ईडी और सीबीआई के माध्यम से डराने धमकाने की कोशिश कर रही है तो हम भाजपा के किसी सरकार पर लगाए गए आरोपों पर जांच क्यों नहीं कर सकते।। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि अब समय बात करने का नहीं कुछ करने का है और इसी को लेकर होना है 11 अप्रैल से शहीद स्मारक पर धरना देने के भी संकेत दिए हैं।

ऐसी अचानक बदली परिस्थिति से कांग्रेस में भूचाल जैसी स्थिति बन गई है समझा जाता है कि पायलट की आज की प्रेस कॉन्फ्रेंस में लगाए गए आरोपों को राष्ट्रीय कांग्रेस के नेता भी हम नजरअंदाज नहीं कर सकते। ऐसे में अब देखने वाली बात ही होगी आने वाले 2 दिन में कांग्रेस के आलाकमान क्या कुछ बीच का रास्ता निकालते हैं इतना ही नहीं यह भी कहा जा रहा है कि बिना ऊपर के संकेत के सचिन पायलट एकदम से इस प्रकार से आक्रमण नहीं कर सकते! अब आने वाले 2 दिनों में राजनीति मैं कांग्रेस का क्या सीन होगा वह सब सामने आ जाएगा।

रमेश शर्मा वरिष्ठ पत्रकार

Next Story