जयपुर

हनीट्रैप में पकड़े सेना के दो जवान, सोशल मीडिया पर गुप्त जानकारी भेजने का आरोप

Special Coverage News
5 Nov 2019 12:11 PM GMT
प्रतीकात्मक तस्वीर
x
प्रतीकात्मक तस्वीर
जयपुर CID BI ने हनीट्रैप के मामले में सेना के दो जवानों को गिरफ्तार किया है.

जयपुर CID BI ने हनीट्रैप के मामले में सेना के दो जवानों को गिरफ्तार किया है. इन पर सोशल मीडिया के जरिए सेना की गोपनीय सूचनाएं भेजने का आरोप लगा है. दोनों को खुफिया एजेंसियां जयपुर ले जा रही है. यहां इनसे पूछताछ की जाएगी.

जयपुर CID BI ने कार्रवाई करते हुए लांस नायक रवि वर्मा और सिपाही विचित्र बोहरा को पकड़ा है. दोनों पोकरण में तैनात थे. बताया जा रहा है कि सोशल साइट के जरिए यह एक युवती के संपर्क में थे. इन दोनों पर संवेदनशील जानकारी युवती को देने का संदेह है. छुट्टी पर जाने के दौरान सुरक्षा एजेंसियों ने इन्हें पकड़ लिया. दोनों जवानों को जयपुर ले जाया जा रहा है.

जनवरी में गिरफ्तार हुआ था एक जवान

राजस्थान इंटेलिजेंस शाखा ने हनी ट्रैप मामले में जैसलमेर से सेना के जवान सोमवीर सिंह को जनवरी में गिरफ्तार किया था. सूत्रों की मानें तो सेना का जवान सोमवीर लंबे समय से राजस्थान इंटेलिजेंस और आर्मी इंटेलिजेंस की रडार पर था. दरअसल, राजस्थान इंटेलिजेंस और आर्मी इंटेलिजेंस शाखा को सेना के जवान सोमवीर द्वारा सेना की आंतरिक जानकारी सोशल मीडिया के जरिए एक महिला के साथ साझा करने की जानकारी मिली थी. सूचना को पुख्ता करते हुए आरोपी सोमवीर को गिरफ्तार किया गया.

सूत्रों की मानें तो सोमवीर फेसबुक और व्हाट्सएप के जरिए पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई की एक एजेंट को सेना की खुफिया जानकारी उपलब्ध करा रहा था. जिसकी एवज में पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी सोमवीर को धनराशि भी दे रही थी. ट्रेनिंग के समय से ही सोमवीर पाकिस्तानी महिला से संपर्क में था. फिलहाल सोमवीर से राज्य की इंटेलीजेंस शाखा पूछताछ कर रही है. माना जा रहा है कि जल्द पूरे प्रकरण में बड़ा खुलासा हो सकता है.

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story