Archived

एक्सीडेंट में घायलों का वीडियो बनाते रहे लोग और उन युवाओं ने तड़फ तड़फ कर तोड़ दिया दम

एक्सीडेंट में घायलों का वीडियो बनाते रहे लोग और उन युवाओं ने तड़फ तड़फ कर तोड़ दिया दम
x

हमारे देश में मानवीय संवेदना को लेकर कई कार्यक्रम करने के वावजूद भी इंसान अपना फर्ज ही भूल जाता है. आखिर वो भी तो इंसान है अगर यही घटना उसके साथ घटी हो तो वह क्या करेगा. राजस्थान के बाड़मेर जिले में एक सड़क दुर्घटना के दौरान तीन युवक चीखते चीखते अपना दम तोड़ देते है जबकि वहां मौजूद लोग सेल्फी और वीडियो बनाने में मशगूल रहते है. तीनों घायल युवकों की देखते ही देखते जान चली गई.


यह मामला मंगलवार का है. दुर्घटना के शिकार तीनों लोग एक बाइक पर सवार होकर जा रहे थे कि तभी एक स्कूल बस उनसे टकरा गई. बाड़मेर जिले में हुई इस सड़क दुर्घटना के बाद तमाम तमाशबीन जुट गए. लेकिन सभी इस दुर्घटना की वीडियो बनाते या घायलों के साथ सेल्फी लेने में व्यस्त रहे. किसी ने भी यह नहीं सोचा कि घायलों की तत्काल मदद की जाए ताकि उनकी जान बच सके.

दुर्घटना के शिकार लोग खून से लथपथ सड़क पर पड़े रहे. लेकिन घटनास्थल पर मौजूद तमाम लोग अपने मोबाइल से सेल्फी लेने या वीडियोग्राफी करने में लगे रहे. तीनों घायलों ने समय पर मदद न मिलने की वजह से दम तोड़ दिया.बताया जाता है कि एक घायल व्यक्ति लोगों से मदद की गुहार भी करता रहा, लेकिन किसी का दिल नहीं पसीजा, लोगों को फोटो खींचने और वीडियोग्राफी करने में ज्यादा मजा आ रहा था.

मृतकों की पहचान परमानंद, चंदा राम और गेमा राम के रूप में हुई है. वे सभी गुजरात में एक लेबर कॉन्ट्रैक्टर के रूप में काम करते थे और दो दिन पहले ही मजदूरों की तलाश में बाड़मेर आए थे. अब सभी लोग पहले घायल को अस्पताल भिजवाने का प्रयास करें तभी देश बदलेगा.

Next Story