Archived

जेल जाने के बाद आसाराम का ऑडियो हुआ वायरल, कहा- 'जल्द आ रहा हूं बाहर...'

Vikas Kumar
28 April 2018 10:13 AM GMT
जेल जाने के बाद आसाराम का ऑडियो हुआ वायरल, कहा- जल्द आ रहा हूं बाहर...
x
जोधपुर की जेल में रेप के मामले में उम्रकैद की सजा काट रहे आसाराम का एक कथित ऑडियो वायरल हो रहा है। सोशल मीडिया पर वायरल हुए ऑडियो के बाद जेल प्रशासन में भी हड़कंप मच गया है।

नई दिल्ली : जोधपुर की जेल में रेप के मामले में उम्रकैद की सजा काट रहे आसाराम का एक कथित ऑडियो वायरल हो रहा है। वायरल हो रहे ऑडियो में वो अपने जल्द ही बाहर आने की बातें कहता सुनाई दे रहा है।

सोशल मीडिया पर वायरल हुए ऑडियो के बाद जेल प्रशासन में भी हड़कंप मच गया है। आसाराम फोन पर एक व्यक्ति को यह कहते हुए सुनाई दे रहा है कि जेल में वह थोड़े समय रहेगा और 'अच्छे दिन आएंगे।' डीआईजी जेल विक्रम सिंह ने कहा, 'इस बात की जांच जारी है कि ये वायरल कैसे हुआ है।'

जोधपुर केंद्रीय कारागार के डीआईजी विक्रम सिंह के अनुसार, आसाराम की शुक्रवार को टेलिफोन पर बातचीत के दौरान 15 मिनट की यह ऑडियो क्लिप रिकॉर्ड की गई होगी। इससे दो दिन पहले जोधपुर की एक अदालत ने एक नाबालिग लड़की से रेप करने का दोषी ठहराया और उसे उम्रकैद की सजा सुनाई थी।

जेल अधिकारियों की अनुमति से फोन किया गया था। सिंह ने कहा, 'कैदियों को एक महीने में 80 मिनट के लिए उनके द्वारा दिए गए दो नंबरों पर फोन करने की अनुमति दी जाती है। उसने शुक्रवार को शाम साढे़ छह बजे साबरमती आश्रम के एक 'साधक' से बात की। हो सकता है कि तब यह बातचीत रिकॉर्ड की गई हो और वायरल हो गई हो।'

टेलिफोन पर यह बातचीत उपदेश जैसी लग रही है। इस एकतरफा बातचीत में आसाराम अपने समर्थकों का शांति बनाए रखने और फैसले के लिए जोधपुर ना आने के लिए आभार जता रहा है। आडियो संदेश में आसाराम ने यह भी कहा कि ऊपर एक से एक कोर्ट है। कुछ लोग मेरे खिलाफ साजिश कर रहे हैं।

हालांकि आसाराम की जिस नंबर पर बात हुई है, उसकी रिकॉर्डिंग भी उनके पास मौजूद है। साथ ही अनुमति देने से पहले इन नंबरों की वेरिफिकेशन भी एटीएस से करवाई जाती है। डीआईजी जेल विक्रम सिंह ने कहा कि आसाराम ने मोबाइल से ऑडियो वायरल नहीं किया है। फिर भी जेल प्रशासन इसकी जांच कर रहा है।

Next Story