जोधपुर

जोधपुर में दलित किशोरी के साथ किया गया सामूहिक बलात्कार

Smriti Nigam
17 July 2023 8:42 AM GMT
जोधपुर में दलित किशोरी के साथ किया गया सामूहिक बलात्कार
x
जोधपुर जिले में एक दलित नाबालिग के साथ कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार किया गया और उसके 17 वर्षीय दोस्त के साथ तीन लोगों ने मारपीट की, आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया।

जोधपुर जिले में एक दलित नाबालिग के साथ कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार किया गया और उसके 17 वर्षीय दोस्त के साथ तीन लोगों ने मारपीट की, आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस ने कहा कि राजस्थान के जोधपुर जिले में रविवार सुबह करीब 4 बजे एक दलित नाबालिग के साथ कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार किया गया और उसके 17 वर्षीय दोस्त के साथ तीन लोगों ने मारपीट की।पुलिस ने कहा कि आरोपियों को बाद में गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस के मुताबिक, अजमेर की 17 वर्षीय लड़की शनिवार को एक नाबालिग लड़के के साथ घर से भाग गई थी। दोनों शनिवार रात बस से जोधपुर पहुंचे और बस स्टैंड के पास रहने के लिए जगह तलाश रहे थे।

पुलिस ने बताया कि आरोपियों समंदर सिंह (21), भट्टम सिंह (22) और धर्मपाल सिंह (21) ने दोनों किशोरों को भोजन की पेशकश की और सुझाव दिया कि उन्हें ट्रेन के माध्यम से अपनी आगे की यात्रा जारी रखनी चाहिए।

पुलिस ने कहा कि आरोपियों ने दोनों नाबालिगों को पावटा सर्कल के पास रेलवे लाइन तक अपने पीछे ले जाने के लिए कहा, और पांचों रात भर चलते रहे। पुलिस ने कहा कि सुबह लगभग 4 बजे, समूह एक टूटी हुई दीवार के माध्यम से एक विश्वविद्यालय परिसर में घुस गया,जहां दो आरोपियों ने नाबालिग लड़के को पकड़ लिया, उसके साथ मारपीट की और उसका मुंह बंद कर दिया, इसके बाद उन्होंने लड़की के साथ मारपीट की और उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया।

पुलिस ने बताया कि सुबह करीब पांच बजे, सुबह की सैर पर निकले कुछ लोगों को देखकर तीनों लोग भाग गए। पुलिस ने कहा कि नाबालिग लड़के ने राहगीरों की मदद ली जो उन्हें जेएनवीयू ओल्ड कैंपस पुलिस स्टेशन ले गए।

पुलिस ने बताया कि सूचना मिलने के बाद डीसीपी दुहान और पुलिस आयुक्त रविदत्त गौड़ मौके पर पहुंचे और लड़की को बचाया गया और मेडिकल जांच के लिए महात्मा गांधी अस्पताल ले जाया गया।

डीसीपी ने कहा,पुलिस ने लड़की की काउंसलिंग की है और फिलहाल वह पुलिस सुरक्षा में है.नाबालिग लड़का भी पुलिस सुरक्षा में है।

पुलिस अधिकारियों के अनुसार, नाबालिगों के परिवारों को सूचित कर दिया गया है और वे जोधपुर जा रहे हैं।

नाबालिग लड़की की शिकायत के आधार पर, भारतीय दंड संहिता की धारा 376 (जी) (सामूहिक बलात्कार) और यौन अपराध अधिनियम (पोक्सो) और अनुसूचित जाति और जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम, 1989 अनुसूचित जाति के तहत बच्चों के संरक्षण की अन्य धाराओं के तहत पहली सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) दर्ज की गई थी।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा,सीसीटीवी फुटेज के आधार पर एक आरोपी की पहचान की गई.जब पुलिस उसे गिरफ्तार करने गई, तो उन्हें अन्य दो आरोपी भी मिल गए

पुलिस ने फोरेंसिक साक्ष्य एकत्र कर लिए हैं. दुहान ने कहा हम एक सप्ताह के भीतर आरोप पत्र पेश करने का प्रयास करेंगे। एक बार ऐसा हो जाने पर, पुलिस मामले में फास्ट-ट्रैक सुनवाई की मांग करेगी।

Next Story