Home > राज्य > राजस्थान > जोधपुर > राजस्थान की लोक नर्तक क्वीन हरीश समेत 4 की सड़क हादसे में मौत

राजस्थान की लोक नर्तक क्वीन हरीश समेत 4 की सड़क हादसे में मौत

वे 60 देशों में नृत्य प्रस्तुतियां दे चुके थे। उन्हें कई अंतरराष्ट्रीय सम्मान मिले थे।

 Special Coverage News |  2 Jun 2019 11:22 AM GMT  |  दिल्ली

राजस्थान की लोक नर्तक क्वीन हरीश समेत 4 की सड़क हादसे में मौत

जोधपुर : राजस्थान के नर्तक हरीश (38 साल) समेत चार लोगों की रविवार को सड़क हादसे में मौत हो गई, जबकि पांच जख्मी हो गए। हरीश टीम के सात लोगों के साथ जैसलमेर से जयपुर जा रहे थे। इसी दौरान उनकी एसयूवी और ट्रक की आमने-सामने टक्कर हो गई। डांसिंग क्वीन के नाम से मशहूर हरीश राजस्थानी लोकनृत्य के चकरी, भवाई, तराजू, तेरह ताली, घूमर, चरी, कालबेलिया शैलियों में नृत्य करते थे। वे 60 देशों में नृत्य प्रस्तुतियां दे चुके थे। उन्हें कई अंतरराष्ट्रीय सम्मान मिले थे।

जैसलमेर के रहने वाले हरीश दुनियाभर के पर्यटकों के बीच काफी लोकप्रिय थे। बड़ी संख्या में पर्यटक हरीश का लोकनृत्य देखने के लिए जैसलमेर आते थे। उनका प्रस्तुति कुछ फिल्मों में भी शामिल की गई थीं। इसके अलावा हरीश ने लोकनृत्य के कोरियोग्राफर के रूप में भी पहचान बनाई। अकेले जापान में ही उनके दो हजार से ज्यादा शिष्य बताए जाते हैं।

मुख्यमंत्री गहलोत ने शोक जताया

डांसर क्वीन हरीश के निधन पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शोक प्रकट किया। उन्होंने कहा कि लोक कला को समर्पित हरीश ने विशेष शैली में अपने नृत्य से जैसलमेर को अलग पहचान दिलाई। उनका निधन कला के क्षेत्र में बड़ी क्षति है।

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा ने भी जताया दुःख

डांसर क्वीन हरीश के निधन पर पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा ने शोक प्रकट करते हुए ट्विटर पर लिखा है कि 'जोधपुर के पास हुए सड़क हादसे में अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त कलाकार हरीश कुमार (क्वीन हरीश) सहित 4 लोगों की मौत का समाचार सुन बेहद दुःख हुआ। हरीश ने अपनी अनूठी प्रतिभा व नृत्य कला से राजस्थानी लोक संस्कृति को विश्व में अलग पहचान दी। उनका निधन #Rajasthan के लिए अपूरणीय क्षति है।'



Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top