राजस्थान

राजस्थान: करणपुर विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी से हारे BJP के मंत्री सुरेंद्र पाल सिंह टीटी, 10 दिन पहले ली थी मंत्री पद की शपथ!

Arun Mishra
8 Jan 2024 9:00 AM GMT
राजस्थान: करणपुर विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी से हारे BJP के मंत्री सुरेंद्र पाल सिंह टीटी, 10 दिन पहले ली थी मंत्री पद की शपथ!
x
बता दें कि सुरेंद्र पाल टीटी ने आज से ठीक 10 दिन पहले 30 दिसंबर को मंत्री पद की शपथ ली थी.

राजस्थान में करणपुर विधानसभा उपचुनाव में बीजेपी प्रत्याशी को हार का सामना करन पड़ा है। भारतीय जनता पार्टी नेता और राजस्थान के कैबिनेट मंत्री सुरेंद्र पाल सिंह करणपुर विधानसभा सीट चुनाव में अपने कांग्रेस प्रतिद्वंद्वी रूपिंदर सिंह कूनर से हार गए। सिंह उर्फ टीटी को 10 दिन पहले ही राजस्थान मंत्रिमंडल में शामिल कर लिया गया था जब भाजपा ने विधानसभा चुनाव में 199 सीटों में से 115 सीटें हासिल कर जीत हासिल की थी।

बता दें कि पिछले महीने चुनाव प्रचार के बीच कांग्रेस उम्मीदवार और तत्कालीन विधायक गुरमीत सिंह कूनर के निधन के कारण मतदान स्थगित कर दिया गया था. उसके बाद उपचुनाव की घोषणा हुई थी. कांग्रेस ने कूनर के बेटे रूपिंदर सिंह को इस सीट से मैदान में उतारा था. बता दें कि सुरेंद्र पाल टीटी ने आज से ठीक 10 दिन पहले 30 दिसंबर को मंत्री पद की शपथ ली थी. तब सुरेंद्र पाल सिंह टीटी को भजनलाल सरकार में राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) बनाया गया था. उन्होंने जयपुर स्थित राजभवन में पद और गोपनीयता की शपथ ली थी.

नतीजे के बाद पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कूनर को जीत की बधाई दी. श्रीकरणपुर में जीत के लिए कांग्रेस उम्मीदवार श्री रूपिंदर सिंह कुन्नर को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं।

उन्होंने आगे कहा, "श्रीकरणपुर की जनता ने भारतीय जनता पार्टी के घमंड को चूर कर दिया है. जनता ने बीजेपी को सबक सिखाया है, जिसने चुनाव के दौरान अपने उम्मीदवार को मंत्री बनाकर आचार संहिता और नैतिकता की धज्जियां उड़ा दी थीं."


Next Story