कोटा

बच्चों की मौत पर पायलट ने अपनी ही सरकार पर उठाएं सवाल,

Sujeet Kumar Gupta
4 Jan 2020 9:58 AM GMT
बच्चों की मौत पर पायलट ने अपनी ही सरकार पर उठाएं सवाल,
x

कोटा। राजस्थान के कोटा शहर के जेके लोन अस्पताल में बच्चों की मौतों का सिलसिला थम नहीं रहा है. शनिवार को अस्पताल में बच्चों की मौत का आंकड़ा 107 तक पहुंच गया है राज्य के डिप्टी सीएम सचिन पायलट शनिवार को कोटा अस्पताल पहुंचे. कोटा में बच्चों की मौत पर सचिन पायलट ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर निशाना साधते हुए कहा कि हमें जिम्मेदारी तय करनी होगी. सचिन पायलट ने कहा कि पहले क्या हुआ इस पर चर्चा नहीं होनी चाहिए. वसुंधरा को जनता ने हरा दिया लेकिन अब जिम्मेदारी हमारी है।

राजस्थान के उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट आज कोटा में कई मृत बच्चों के परिवार से मिले. पायलट प्रदेश के उप मुख्यमंत्री होने के साथ-साथ पीसीसी अध्यक्ष भी हैं. पायलट दिल्ली में थे, तब कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी ने कोटा में बच्चों की मौत को लेकर नाराजगी जताई. उसके बाद पायलट राजस्थान पहुंचे और जयपुर आने के बाद कोटा के लिए रवाना हुए थे।

बच्चों की मौत की खबर सामने आने के बावजूद कई दिनों तक सरकारी अमले के किसी वरिष्ठ मंत्री ने कोटा जाकर हालात की सुध नहीं ली. वहीं, गहलोत सरकार ने बवाल के बाद शुक्रवार को दो कैबिनेट मंत्री, स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा और परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास को जयपुर से कोटा के लिए भेजा.

34 दिन में 107 बच्चों की मौत

वहीं कोटा के जेके लोन अस्पताल में शुक्रवार को भी और दो बच्चों की मौत का मामला सामने आया है. वहीं शनिवार को एक और मासूम की सांसे थम गई. जेके लोन अस्पताल में 34 दिन में बच्चों की मौत का आंकड़ा 107 तक पहुंच गया है।


Tags
Sujeet Kumar Gupta

Sujeet Kumar Gupta

    Next Story