Top
Home > राज्य > राजस्थान > LIVE : राहुल के साथ गहलौत और पायलट की मुलाकात खत्म, CM के नाम पर जल्द होगा फैसला?

LIVE : राहुल के साथ गहलौत और पायलट की मुलाकात खत्म, CM के नाम पर जल्द होगा फैसला?

नों राज्यों में कांग्रेस के विधायक दल की बैठक में फैसला लिया गया है कि मुख्यमंत्री के नाम पर आखिर मुहर राहुल गांधी ही लगाएंगे?

 Special Coverage News |  13 Dec 2018 7:40 AM GMT  |  दिल्ली

LIVE : राहुल के साथ गहलौत और पायलट की मुलाकात खत्म, CM के नाम पर जल्द होगा फैसला?
x

नई दिल्ली : मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में जीत के बाद अब कांग्रेस में मुख्यमंत्री के नाम को लेकर चर्चाएं तेज हो गई है। तीनों राज्यों में कांग्रेस के विधायक दल की बैठक में फैसला लिया गया है कि मुख्यमंत्री के नाम पर आखिर मुहर राहुल गांधी ही लगाएंगे। जनादेश और जनप्रतिनिधियों की आकांक्षाओं पर तालमेल बिठाने की पुरजोर कोशिश की जा रही है। यही वजह है कि मध्य प्रदेश और राजस्थान में एक-एक विधायक से राय ली गई। साथ ही तीनों राज्यों में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का रिकॉर्डेड संदेश भेजकर मतदाताओं से पूछा गया कि वे किसे मुख्यमंत्री बनाना पसंद करेंगे। हालांकि विधायकों ने अंतिम फैसला राहुल गांधी पर ही छोड़ दिया है।

राहुल गांधी के घर से निकले सचिन पायलट, अशोक गहलोत अब भी उनके घर पर मौजूद।




वहीं इस बैठक के बाद एक-एक विधायक से गहलोत और सचिन को लेकर फीडबैक भी लिया गया था. जिसकी रिपोर्ट राज्‍य के पर्यवेक्षक केसी वेणुगोपाल ने राहुल गांधी को सौंप दी है. कहा जा रहा है कि प्रियंका गांधी से भी सलाह ली जाएगी.

बुधवार को राजस्‍थान कांग्रेस के प्रमुख नेता अशोक गहलोत, सचिन पायलट, केसी वेणुगोपाल और अविनाश पांडे ने राज्‍यपाल से मुलाकात की और सरकार बनाने का दावा पेश किया. हालांकि मुख्‍यमंत्री का नाम तय नहीं हो सका. इसके लिए बुधवार सुबह 11 बजे से कांग्रेस विधायकों की बैठक हुई. जिसमें सर्वसम्‍मति से यह प्रस्‍ताव पारित किया गया कि सीएम के नाम का फैसला राहुल गांधी करेंगे. विधायक दल की दूसरी बैठक शाम को हुई लेकिन इसमें भी सर्वसम्‍मति नहीं बन पाई. कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने 'शक्ति' ऐप के जरिए भी विधायकों से फीडबैक लिया.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it