Top
Home > राज्य > राजस्थान > पुलवामा हमले पर PM मोदी की दो टूक? पाक पीएम से इमरान से कहा, पठान के बच्चे और बात के सच्चे हो तो साबित करो

पुलवामा हमले पर PM मोदी की दो टूक? पाक पीएम से इमरान से कहा, 'पठान के बच्चे और बात के सच्चे हो तो साबित करो'

पीएम ने कहा, आतंक की फैक्ट्रियों पर ताला लगाने का काम मेरे ही हिस्से लिखा है, तो ऐसा ही सही?

 Special Coverage News |  23 Feb 2019 12:55 PM GMT  |  दिल्ली

पुलवामा हमले पर PM मोदी की दो टूक? पाक पीएम से इमरान से कहा, पठान के बच्चे और बात के सच्चे हो तो साबित करो
x

टोंक : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान के टोंक में अपना संबोधन पुलवामा हमले के शहीदों को नमन कर शुरू किया. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि टोंक और सवाईमाधोपुर की धरती से पुलवामा के वीर जवानों को नमन करता हूं. मैं इन वीर सपूतों को जन्म देने वाली माताओं को फिर से अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं. आप सभी ने राष्ट्र रक्षा के लिए बहुत बड़ा त्याग किया है. उन्होंने कहा कि आपकी वजह से ही भारत आज सीना तानकर विश्व पटल पर खड़ा है. संपूर्ण देश आपके साथ है ही, आज पूरा विश्व ही आपके साथ है.

जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि ये बदला हुआ हिंदुस्तान है, ये दर्द सरकार चुपचाप नहीं सहेगी, ये दर्द सहकर हम चुपचाप नहीं बैठेंगे, हम आतंक को कुचलना भी जानते हैं. उन्होंने कहा कि दुनिया की हर बड़ी संस्था आज पुलवामा में हुए आतंकी हमले के खिलाफ एकजुट है. सीमा पर डटे सैनिकों पर, मोदी सरकार पर और मां भवानी के आशीर्वाद पर भरोसा रखिए, इस बार सबका हिसाब पूरा होगा.

पुलवामा में 14 फरवरी को सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले को लेकर पीएम मोदी ने कहा कि हमलावरों से पूरा हिसाब होगा. उन्होंने कहा कि मुझे वीर जवानों पर गर्व है जिन्होंने हमले के बड़े गुनहगार को हमले के 100 घंटे के बाद ही वहां पहुंचा दिया जहां उनकी जगह थी. लेकिन आप भरोसा रखिए, इस बार सबका हिसाब होगा और हिसाब पूरा होगा.

पीएम मोदी ने कहा कि दुनिया में तब तक शांति संभव नहीं है जब तक आतंक की फैक्ट्रियां चलती रहेंगी. आपका ये प्रधानसेवक दुनियाभर में आतंकियों का दाना पानी बंद करने में जुटा है. आतंक की फैक्ट्रियों पर ताला लगाने का काम मेरे ही हिस्से लिखा है, तो ऐसा ही सही.

पाक पीएम को दिया चैलेंज

उन्होंने कहा कि आतंकवाद से मुकाबला करना है तो कोई गलती न करें. कश्मीरी भी आतंकवाद से लड़ रहा है. पाकिस्तान में नई सरकार बनी तो मैंने नए प्रधानमंत्री को बधाई दी, मैंने उनसे कहा था कि आप राजनीति में आए हो आओ भारत-पाकिस्तान मिल कर गरीबी, अशिक्षा के खिलाफ लड़ें. उन्होंने मुझे बताया था कि मैं पठान का बच्चा हूं, सच्चा बोलता हूं, सच्चा करता हूं. आज पाकिस्तान के पीएम के शब्दों को कसौटी पर कसने की जरूरत है.

मोदी ने कहा कि मैं आज राजस्थान की धरती से युवाओं से भी आग्रह करना चाहता हूं. हमारी लड़ाई कश्मीरियों के खिलाफ नहीं, कश्मीर के लिए है. आतंक के खिलाफ है. मानवता के खिलाफ नहीं. कश्मीर का बच्चा-बच्चा भी आतंकवाद को खत्म करने के लिए परेशान है. आपने देखा होगा अमरनाथ की यात्रा पर लाखों श्रद्धालु जाते हैं. उनकी देखभाल मेरे कश्मीर का बच्चा करता है. मोदी देश के आजाद होने के बाद पहले प्रधानमंत्री हैं जो टोंक आए हैं. वैसे यह मोदी का टोंक का यह दूसरा दौरा है. वे इससे पहले गुजरात के सीएम रहने के दौरान 2008 में यहां आ चुके हैं.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it