प्रतापगढ़

कोर्ट करेगा आज राजा भैया व भानवी कुमारी के रिश्तों का फैसला

Shiv Kumar Mishra
23 May 2023 6:35 AM GMT
कोर्ट करेगा आज राजा भैया व भानवी कुमारी के रिश्तों का फैसला
x
28 साल पुराने संबंधों को किसकी लगी नजर !

आज साकेत कोर्ट में राजा भैया व भानवी कुमारी के तलाक केस पर सुनवाई होगी. जनसत्ता दल प्रमुख रघुराज प्रताप सिंह ‘राजा भैया’ ने पत्नी भानवी कुमारी से तलाक लेने के लिए दिल्ली साकेत कोर्ट में अर्जी लगाई थी. पहले इस मामले की सुनवाई 10 अप्रैल होनी थी, लेकिन किसी कारण के चलते सुनवाई नहीं हो पाई थी. अब आज यानी 23 मई को इस मामले पर सुनवाई होनी है.

राजा भैया और उनकी पत्नी भानवी कुमारी के बीच जारी रिश्तों की कड़वाहट कोर्ट तक पहुंच गई है. राजा भैया और भानवी कुमारी की शादी 1995 में हुई थी. दोनों के 2 पुत्र व 2 पुत्रियां हैं. राजा भैया और भानवी कुमारी के रिश्तों के बीच दरार तब खुलकर सामने आई थी.

जब भानवी कुमारी ने एमएलसी अक्षय प्रताप सिंह के खिलाफ दिल्ली में सीआरपीसी 420, 467, 468, 471,109 और 120 बी के तहत मामला दर्ज कराया था. तब राजा भैया ने पन्नी का समर्थन करने के बजाए एमएलसी अक्षय प्रताप सिंह का खुलकर समर्थन किया था. उन्होंने कहा था कि मैं अपने भाई के साथ हूं. बता दें कि अक्षय प्रताप सिंह रिश्ते में राजा भैया के चचेरे भाई हैं.

1995 में हुई थी शादी

रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजाभैया की शादी साल 1995 में बस्ती राजघराने की राजकुमारी भानवी सिंह के साथ हुई थी। शादी के समय राजाभैया की उम्र करीब 25 साल जबकि भानवी 20 वर्ष की थी। दोनों को चार बच्चे हैं। कुछ वर्षों से दोनों के रिश्ते के बीच खटास आनी शुरू हो गई थी और राजाभैया से अलग होकर भानवी सिंह दिल्ली स्थित अपने आवास पर रहने लगी थीं। 28 साल की शादीशुदा जिंदगी के बाद राजा भैया और उनकी पत्नी भानवी के बीच अब रिश्तो में दरार पड़ गई है।

कई रिश्तेदारों ने रिश्ते को जोड़ने के लिए मध्यस्थता की भी कोशिश की, लेकिन राजा भैया और उनकी पत्नी के बीच बात नहीं बन पाई। बाहुबली विधायक रघुराज प्रताप उर्फ राजा भैया और उनकी पत्नी भानवी के तलाक की कॉपी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। प्रतापगढ़ में राजघराने के बीच तलाक की चर्चा को लेकर सियासी पारा भी चढ़ रहा है।

बताया जाता है कि यह अर्जी करीब दो साल पहले ही दी गई थी। राजा भैया द्वारा कोर्ट में दाखिल तलाक की अर्जी में पत्नी भानवी पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं।

राजा द्वारा अर्जी में पत्नी के खिलाफ परिजनों को अपमानित करने और बच्चों की परवरिश में उदासीनता बरतने जैसे कई आरोप लगाए हैं। हालांकि इस संबंध में कोई मुंह खोलने को तैयार नहीं है। बता दें कि राजा भैया का विवाह करीब 28 साल पहले हुआ था। उनके चार बच्चे हैं। जिनमें दो बड़ी बेटियां और दो जुड़वां लड़के हैं।

राजा भैया और राजकुमारी भानवी सिंह के रिश्ते की कहानी

प्रतापगढ़ के कुंडा बेती निवासी रघुराज प्रताप उर्फ राजा भैया का उत्तर प्रदेश की सियासत में बड़ा दबदबा है। राजा भैया 1993 से लगातार 7वीं बार कुंडा विधानसभा से निर्दलीय विधायक चुने गए हैं। राजा भैया बेती और भदरी राजमहल के राजकुमार भी हैं। राजा भैया यूपी सरकार में जेल और खाद्य मंत्री भी रहे हैं।

17 फरवरी 1995 को बस्ती राजघराने की राजकुमारी भानवी सिंह से राजा भैया की शादी हुई थी, लेकिन कई वर्षों से राजा भैया और भानवी के बीच रिश्ते ठीक नहीं चल रहे थे। शादी के बाद 1996 में भानवी ने बेटी को जन्म दिया था, 1997 में दूसरी बेटी का जन्म हुआ हुआ था। भानवी ने 2003 में दो जुड़वां पुत्रों को जन्म दिया।

Shiv Kumar Mishra

Shiv Kumar Mishra

Next Story