राजस्थान

राजस्थान में बड़ा हादसा: जालोर में करंट की चपेट में आने से बस में लगी आग, 6 यात्रियों की मौत

Arun Mishra
17 Jan 2021 3:01 AM GMT
राजस्थान में बड़ा हादसा: जालोर में करंट की चपेट में आने से बस में लगी आग, 6 यात्रियों की मौत
x
बस में सवार यात्री जब तक कुछ समझ पाते, सभी आग की लपटों से घिर गए थे.

जालोर : राजस्थान के जालोर में बीती रात बस में आग लग जाने से दर्दनाक हादसे में 6 यात्रियों की मौत हो गई. यात्रियों से भरी बस बिजली के तार की चपेट में आ गई, जिससे देखते ही देखते बस में आग लग गई. बस में सवार यात्री जब तक कुछ समझ पाते, सभी आग की लपटों से घिर गए थे. हादसे में जहां छह यात्रियों की मौत हो गई, वहीं 7 अन्य मुसाफिर गंभीर रूप से घायल हो गए. यह दुर्घटना जालोर के महेशपुरा इलाके में हुई. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची, जिसके बाद घायलों को जोधपुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया.

जानकारी के मुताबिक, यात्रियों से भरी हुई दो बसें रास्ता भटकीं और एक गांव में पहुंच गई. वहां रास्ते में बिजली के तार झूलते देख ड्राइवर ने बस रोक दी. बस का कंडक्टर या खलासी बस की छत पर पहुंचा और एक डंडे की मदद से बिजली के तार को ऊपर उठा कर बस को निकालने की कोशिश करने लगा. इसी दौरान डंडे से बिजली का तार झटक कर कंडक्टर के गले में अटक गया, जिससे कंडक्टर और बस में करंट दौड़ गया. कंटक्टर मौके पर ही झुलस गया. साथ ही बस में करंट दौरने से आग लग गई.

बता दें कि, इधर राजस्थान में सड़क हादसे बढ़ गए हैं. बीते 14 जनवरी को खबर सामने आई थी कि जोधाणा में देर शाम को भीषण सड़क हादसा हो गया. यहां तेल से भरे टैंकर और ट्रेलर में जोरदार भिड़ंत हो गई. भिड़ंत के बाद टैंकर में लगी भीषण आग में उसका चालक जिंदा जल गया, जबकि उसका चालक गंभीर रूप से घायल हो गया.

Next Story