राजस्थान

राजस्थान: ACB ने दो SDM 5-5 लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ किए गिरफ्तार!

Arun Mishra
13 Jan 2021 11:29 AM GMT
राजस्थान: ACB ने दो SDM 5-5 लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ किए गिरफ्तार!
x

बांदीकुई एसडीएम पिंकी मीना और दौसा एसडीएम पुष्कर मित्तल अरेस्ट

एक ही सड़क के लिये दो SDM मांग रहे थे रिश्वत

दौसा। राजस्थान प्रशासनिक सेवा (आरएएस) के दो अफसरों को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरों की जयपुर ग्रामीण टीम ने बुधवार को रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। एक सड़क निर्माण कार्य को लेकर दोनों ने प्राइवेट कंपनी से 5-5 लाख रुपये की रिश्वत मांगी थी। इनमें से एक बांदीकुई एसडीएम पिंकी मीना है तो दूसरे दौसा एसडीएम पुष्कर मित्तल हैं। दोनों ने सड़क निर्माण कंपनी से रिश्वत मांगी थी और ऐसा नहीं करने पर सड़क का काम नहीं चलाने का दबाव बनाया था।

एक ही सड़क के लिये दो SDM मांग रहे थे रिश्वत

एसीबी सूत्राें के अनुसार दौसा में एक सड़क निर्माण को लेकर निर्माण कंपनी ने दोनों एसडीएम के खिलाफ एसीबी से शिकायत की थी। यह रिश्वत एक ही सड़क के लिये मांगी गई थी और रिश्वत की रकम भी 5-5 लाख रुपये बराबर थी। शिकायत के सत्यापन के बाद ब्यूरो ने जाल बिछाते हुये दोनों एसडीएम को रंगे हाथ गिरफ्तार किया है।

एक्शन में एसीबी, कलेक्टर तक को गिरफ्तार

राजस्थान में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो पिछले कई दिनों से रिश्वतखोरी के तालाब की बड़ी मछलियों को अपने शिकंजे में फांस रही है। सरकारी महकमों में भ्रष्टाचारी अफसरों पर कार्रवाई के मामलों की बात करें तो साल 2020 में एसीबी ने 253 अफसरों पर कार्रवाई की है। सरकारी यूनिवर्सिटी के कुलपति हो या बारां कलेक्टर के पद पर तैनात आईएएस अफसर, एसीबी ने सबको अरेस्ट किया। एसीबी ने राजपत्रित अधिकारियों के खिलाफ 64 और अराजपत्रित अधिकारियों के खिलाफ 186 केस दर्ज किए।

Next Story