Top
Begin typing your search...

सूर्य का राशि परिवर्तन लोगों को कर देगा मालामाल, करें उपाय

सूर्य का राशि परिवर्तन लोगों को कर देगा मालामाल, करें उपाय
X
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print

ग्रहों के राजा सूर्य 12 फरवरी को रात करीब 9 बजे कुंभ राशि में प्रवेश कर चुके हैं. अभी तक सूर्य पांच अन्य ग्रहों के साथ मकर राशि में विराजमान थे. ज्योतिर्विद गौरव दीक्षित के मुताबिक, सूर्य के इस राशि परिवर्तन का सभी 12 राशियों पर असर होगा. मेष, मिथुन, सिंह, धनु और मीन राशि वालों के लिए आर्थिक मोर्चे पर ये गोचर काफी अच्छा हो सकता है. आइए जानते है कुंभ संक्रांति पर सूर्य किन राशियों को शुभ फल देंगे और किन्हें नुकसान हो सकता है.

मेष- मेष राशि वालों के लिए समय लाभकारी रहेगा. कर्जों से मुक्ति मिलेगी और धन लाभ भी होगा. रुके हुए कार्य पूरे होने की संभावना बनेगी. सामाजिक कार्यों से लाभ होगा. घर के सदस्यों से सहायता मिलेगी. मान-सम्मान बढ़ेगा. स्वास्थ्य में भी सुधार होगा. सूर्य देव को तांबे के पात्र से एक चुटकी सिंदूर डालकर जल अर्पित करने से कष्ट दूर होंगे.

वृष- वृष राशि के जातकों को मिले-जुले परिणाम मिलेंगे. सुखों की प्राप्ति होगी. घर में शुभ कार्य करने के लिए समय अच्छा है. प्रॉपर्टी से जुड़े विवाद खत्म हो सकते हैं. हालांकि माता या माता तुल्य महिलाओं से रिश्तों में मधुरता लाने का प्रयास करें. अत्यधिक क्रोध आपकी मुश्किलें बढ़ा सकता है. जल में अक्षत डालकर सूर्य देव को अर्घ्य देने से लाभ होगा.

मिथुन- मिथुन राशि वालों को घर के सदस्यों से सुखों की प्राप्ति होगी. संतान को शिक्षा-करियर के मामले में तरक्की मिलेगी. संतान पक्ष से शुभ परिणाम मिलेंगे. वर या वधु तलाशने वाले जातकों को अभी थोड़ा और इंतजार करना होगा. सेहत में सुधार होगा. नौकरी-व्यापार के मामले में सब अच्छा चलता रहेगा. वित्तीय बहुतायत के लिए अपने बटुए में लाल कपड़े का एक टुकड़ा जरूर रखें.

कर्क- कर्क राशि के जातकों को थोड़ी सावधानी बरतने की जरूरत होगी. दोस्ती, रिश्तेदारी या प्रेम संबंधों के मामले में आंख मूंदकर विश्वास न करें. सफलता पाना आपके लिए आसान नहीं होगा. कड़े परिश्रम से ही आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे. नौकरी और व्यापार के मामले में भी सतर्कता बरतने की जरूरत होगी. सूर्य के कुंभ राशि में रहने तक भोजन के बाद प्रतिदिन गुड़ खाएं.

सिंह- इस गोचर के बाद आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा. आप कोई नया स्टार्टअप खोलने की योजना भी बना सकते हैं. कार्यक्षेत्र में आप बहुत मेहनत करेंगे और लोग आपकी सराहना करेंगे. धन-व्यापार के मामले में स्थिति मजबूत होती नजर आएगी. इस दौरान अहंकार से बचने का भी प्रयास करें. आपकी छोटी से गलती पूरी योजना पर भारी पड़ सकती है. हर रोज माथे पर कुमकुम का तिलक लगाने से लाभ मिलेगा.

कन्या- लेखकों और शिक्षकों वर्ग के जातकों के लिए सूर्य का ये गोचर काफी लाभकारी हो सकता है. आप अपनी जीवनशैली, खान-पान, स्वास्थ्य संबंधी आदतों और निद्रा चक्र को बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे. आप सिर्फ जरूरी चीजों पर ध्यान केंद्रित करेंगे और हर काम को बहुत संजीदगी से करेंगे. सूर्य के राशि परिवर्तन के बाद विष्णु सहस्रनाम का नियमित रूप से पाठ करें.

तुला- सूर्य का ये गोचर तुला राशि वालों की थोड़ी मुश्किलें बढ़ा सकता है. हालांकि आप कई बार अपने लक्ष्यों से भी भटक सकते हैं. धन की समस्या बढ़ सकती है. व्यापार और नौकरी में हलचल देखने को मिल सकती है. यात्राओं में सावधानी बरतें. ऐसी दुविधा में आप प्रियजनों के सम्मान को नुकसान पहुंचा सकते हैं. आपके लिए यह गोचर बहुत ज्यादा अनुकूल नहीं है. इसलिए रविवार के दिन मंदिर में लाल कपड़ा और अनार जरूर चढ़ाते रहें.

वृश्चिक- वृश्चिक राशि वालों का मान-सम्मान बढ़ेगा. सरकारी क्षेत्र में कार्यरत लोगों की पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. वरिष्ठ अधिकारियों से तालमेल बेहतर होगा. प्रतियोगिता परीक्षा में जुटे लोगों के लिए समय अनुकूल रहने वाला है. स्वास्थ्य में सुधार आएगा और ऊर्जावान महसूस करेंगे. पिता के साथ संबंध सुधरेंगे और फैमिली बिजनेस का विस्तार होगा. लाल रंग के फल दान करने से लाभ मिलेगा.

धनु- धनु राशि वालों के लिए ये गोचर बड़ा फायदेमंद साबित हो सकता है. रुका हुआ धन मिल सकता है. पैतृक संपत्ति का लाभ हो सकता है. भाई-बहन से रिश्तों में सुधार नजर आएगा. प्रॉपर्टी से जुड़े वाद-विवाद खत्म हो सकता है. परिवार में किसी बड़े आयोजन का लुत्फ उठा सकते हैं. 'ओम ग्रहणि सूर्याय नमः' मंत्र का जाप करने से शुभ फलों की प्राप्ति होगी.

मकर- सूर्य मकर से कुंभ राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. इस राशि के जातकों के लिए समय थोड़ा कष्टकारी हो सकता है. विदेश यात्रा या शुभ कार्यों में दिक्कतें आ सकती हैं. इस तरह के कार्य कठिनाई और विलंब से प्रभावित हो सकते हैं. मान-सम्मान में वृद्धि हो सकती है. वाद-विवाद से खुद को दूर रखें. स्वास्थ्य का भी ख्याल रखें. तांबे के पात्रा में तिल डालकर सूर्य को जल अर्पित करने से लाभ होगा.

कुंभ- सूर्य आपकी राशि में ही गोचर करने वाले हैं. कुंभ राशि के जातकों के लिए ये समय लाभकारी हो सकता है. पिता के साथ रिश्तों में सुधार आएगा. आप ऊर्जावान महसूस करेंगे. आलस्य दूर होगा और पूरी क्षमता के साथ कार्यों को पूरा कर पाएंगे. मान-सम्मान बढ़ेगा और स्वास्थ्य में भी सुधार आएगा. इस दौरान किसी लाल वस्तु का दान करना आपके लिए शुभ रहेगा.

मीन- मीन राशि वालों को थोड़ी सावधानी बरतने की जरूरत होगी. आपकी वाणी कठोर हो सकती है. आपके शब्द किसी इंसान के मन को ठेस पहुंचा सकते हैं. अपशब्द कहने से बचें. हालांकि कार्यों में सफलता मिलती रहेगी. आकस्मिक धन की प्राप्ति हो सकती है. रुका हुआ धन वापस मिल सकता है. इस दौरान गुड़ का दान करना आपके लिए शुभ हो सकता है.

अब आप अपनी जन्मकुंडली का विष्लेषण घर बैठे फोन के माध्यम से भी करा सकते हैं साथ ही हस्तनिर्मित कुंडली घर बैठे मंगवा सकते हैं

पं0 गौरव कुमार दीक्षित ज्योतिर्विद, शूकर क्षेत्र सोरों जी

07452961234

Shiv Kumar Mishra
Next Story
Share it