धर्म-कर्म

अगर आपको भी जीवन में मिल रहे हैं यह शुभ संकेत समझ जाइए आपको भी, मिलने वाला है पैसा

Anshika
28 May 2023 4:28 PM GMT
अगर आपको भी जीवन में मिल रहे हैं यह शुभ संकेत समझ जाइए आपको भी, मिलने वाला है पैसा
x
हमारे जीवन में कई ऐसे संकेत होते हैं जो हमारे सुख और सौभाग्य से जुड़े होते हैं लेकिन शायद ही कोई इसे जल्दी समझ पाता हो। सुख सौभाग्य और सफलता हमारे जीवन का एक महत्वपूर्ण भाग है

हमारे जीवन में कई ऐसे संकेत होते हैं जो हमारे सुख और सौभाग्य से जुड़े होते हैं लेकिन शायद ही कोई इसे जल्दी समझ पाता हो। सुख सौभाग्य और सफलता हमारे जीवन का एक महत्वपूर्ण भाग है और इनकी प्राप्ति हर कोई करना चाहता है लेकिन कई बार लोग काफी प्रयास करते हैं और काफी मेहनत भी करते हैं लेकिन फिर भी उन्हें सही मायने में सफलता नहीं मिल पाती है।ऐसे में हमारी स्थिति, परिस्थितियाँ, कर्म, धैर्य और भाग्य इनकी प्राप्ति पर प्रभाव डाल सकते हैं।

ज्योतिष के अनुसार ऐसी मान्यता है की अगर आपको अपनी ज़िन्दगी में यह संकेत मिल जाये तो बहुत जल्द सफलता आपके कदम चूमने वाली है। हिंदू मान्यता में देवी देवताओं की पूजा से संबंधित कई सारे उपाय बताए गए हैं जिसमें उनकी कृपा को प्राप्त करने से हमारा जीवन सौभाग्य और समृद्धि से भर जाता है। ऐसे में कई सारे संकेत बताए गए हैं जिससे यह पता चलता है कि हमारे भविष्य में हमें सफलता और समृद्धि मिलने वाली है। आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ संकेतों के बारे में हिंदू मान्यता के अनुसार यदि आप किसी देवी देवता की पूजा करते हैं और उन पर चढ़ाया हुआ फूल अचानक से आकर आपके सामने गिर जाए तो मानिए कि आप पर ईश्वरीय कृपा हो गई है और इस घटना को आप को गुड लक समझना चाहिए। यह एक आश्चर्यजनक और प्राकृतिक घटना होती है, जो मान्यता में विशेष महत्व रखती है।

यदि आपके हाथ में खुजली होती है तो यह भी आपके धन संकेत का कारण है। हिंदू मान्यता में यह भी एक प्रचलित तथ्य है माना जाता है कि जो हथेली में खुजली होती है तो इसका अर्थ होता है कि आपको धन लाभ होने वाला है ऐसा माना जाता है कि पुरुषों के दाएं हाथ में और महिलाओं के बाएं हाथ में खुजली होना शुभ संकेत माना जाता है । यानी, पुरुषों के दाएं हाथ में खुजली होने पर उन्हें धन की प्राप्ति होगी और महिलाओं के बाएं हाथ में खुजली होने पर उन्हें धन का लाभ मिलेगा। हिंदू मान्यता के अनुसार यह भी माना जाता है कि अगर जीवन में शुभ संकेत घर के बाहर भी दिख जाते हैं।इस मान्यता के अनुसार यदि कोई व्यक्ति किसी जरूरी काम से घर के बाहर निकल रहा है और रास्ते में आपको एक या एक से अधिक सफाई कर्मी झाड़ू लगाते हुए दिखाई दे जाए तो यह भी आपके कार्य में सफल होने के संकेत को बताता है और इससे आपको लाभ प्राप्ति या धन प्राप्ति भी होती है.

Next Story