Top
Begin typing your search...

साप्ताहिक राशिफल: जानें इस हफ्ते किन राशि के लोगों का चमकेगा भाग्य

सभी 12 राशियों का साप्ताहिक राशिफल और जानें 23 से 29 मार्च 2020 तक का फलादेश। देखें इस सप्ताह क्या कहते हैं आपके सितारे?

साप्ताहिक राशिफल: जानें इस हफ्ते किन राशि के लोगों का चमकेगा भाग्य
X
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print

ज्योतिषशास्त्र को मानने वाले लोग भूत, वर्तमान और भविष्य को लेकर उठी जिज्ञासा को शांत करने के लिए ज्योतिषीय भविष्यफल या राशिफल को काफी महत्व देते हैं। ऐसे लोग इसमें में भी काफी विश्वास रखते हैं। राशिफल के अनुसार लोग अपनी दिनचर्या की भी शुरुआत करते है एसे में पढ़ें सभी 12 राशियों का साप्ताहिक राशिफल और जानें 23 से 29 मार्च 2020 तक का फलादेश। देखें इस सप्ताह क्या कहते हैं आपके सितारे? कैसा रहेगा आपका आर्थिक, पारिवारिक, नौकरी, व्यापार एवं प्रेम जीवन के लिए यह सप्ताह...

मेष साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह आप धर्म और समाज के मुद्दों में आर्थिक योगदान दे सकते हैं। अनावश्यक खर्चे सामने आ सकते हैं। बेवजह के खर्चों और यात्राओं से बचें। बाधाओं और मुश्किल बाधाओं से निपटने के लिए यह एक मुश्किल सप्ताह है। दूसरों की आकांक्षाओं को हवा देने से अच्छा अपने लक्ष्य और प्राथमिकताओं पर ध्यान दें। दूसरों पर अनुचित विश्वास आपके लिए आर्थिक नुकसान का कारण बन सकता है। लेकिन सप्ताहांत तक आप में से कुछ इन कठिनाइयों को दूर करने में सक्षम होंगे। वरिष्ठों का सहयोग मिलेगा। आपको सामाजिक सम्मान मिलेगा। परिस्थितियां आपके पक्ष में होगीं फ़िर भी संयम से काम लेना होगा।

वृष साप्ताहिक राशिफल

आपके दुश्मन आप पर हावी हो सकते हैं और आपको अपने व्यावसायिक क्षेत्र में कुछ परेशानी दे सकते हैं। आप में से कुछ को अपने भागिदार या सहकर्मियों से समस्या हो सकती है। अपने दैनिक व्यवहार में धर्य और शांति बनाए रखने का प्रयत्न करें। अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखें और घटनाओं को उनके उचित परिप्रेक्ष्य में देखने का प्रयास करें। कड़ी मेहनत से अपेक्षित परिणाम हासिल हो सकते हैं किन्तु, काम विलम्ब से पूर्ण होंगे।

मिथुन साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह अपनी संचय वृद्धि को लेकर आप उच्चाभिलाषी हो सकते है। परन्तु इस सप्ताह संचय करना मुश्किल हो सकता है। बेहतर होगा की आप संचय करने के स्थान पर अधिक लाभ प्राप्ति के लिए धन को व्यावसायिक विस्तार योजनाओं में लगायें। इससे आप अपने व्यापार अथवा व्यवसाय का विस्तार करने में सफल रहेगे जो भविष्य में आपको अत्यधिक लाभ प्रदान कर सकता है। मनोबल में वृद्धि तथा दूरदर्शिता के साथ आप कार्य क्षेत्र पर बाधाओं में कमी कर आपनी सफलता और आय की गतिशीलता सुनिश्चित कर सकते हैं।

कर्क साप्ताहिक राशिफल

आपको अपने वरिष्ठों और सरकार से सहयोग मिलेगा। आप कुछ महत्वपूर्ण व्यक्तियों से अच्छे संपर्क भी बना सकते हैं। आर्थिक सन्दर्भ में आशातीत उन्नति संभव है। नौकरी में, आप पदोन्नति प्राप्त कर सकते हैं । यदि व्यवसाय में हैं, तो आप एक नया उद्यम शुरू कर सकते हैं या एक नए सौदे को अंतिम रूप दे सकते हैं। किन्तु, शुरुआत करने से पहले दस्तावेजों को ठीक से जाँच लें। जोखिम लेने वाले कारक पर नियंत्रण रखें। व्यवसाय से संबंधित लंबी यात्रा लाभदायक रहेगी।

सिंह साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह व्यापारी वर्ग ऊंची उड़ान भर सकता है। अपने आस-पास के अच्छे अवसरों का लाभ उठाएं। अपने उद्देश्यों को निर्धारित करें और उनकी उपलब्धि के प्रति कड़ी मेहनत शुरू करें। आप में से अधिकांश नौकरीपेशा जातकों को नवीन चुनौतियों और परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। बेहतर स्थिति के लिए अपने आप को अधिक प्रतिबद्ध न करने का प्रयास करें। यदि आप कुछ सीमाएं स्थापित कर सकते हैं तो अंत परिणामों से आप प्रसन्न होंगे।

कन्या साप्ताहिक राशिफल

यह सप्ताह आर्थिक मामलों के लिए अधिक ठीक नहीं है। सप्ताह के शुरुआती दिनों कुछ घरेलू मामलों में आपको न चाहते हुए भी धन खर्च करना पडेगा। पारिवारिक विवादों को बाहर न निकलने दें अन्यथा उनकों दूर करने के लिए आपको खर्चे करने पड सकते हैं। सप्ताह के दूसरे भाग में आपके भीतर उत्साह जागेगा और आप अपने आर्थिक पक्ष को मजबूत करना चाहेंगे लेकिन आपको अपने प्रयास में पूरी सफलता नहीं मिल पाएगी। फ़िर भी चीजें पहले से बेहतर होंगी। आप अपने चाहने वालों, प्रेमी, प्रेमिका या मित्रों के लिए भी कुछ खर्चे कर सकते हैं। अचानक हुए यात्रा भी खर्चें का एक कारण हो सकती है।

तुला साप्ताहिक राशिफल

आपको इस सप्ताह कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। संभावना है कि जल्दबाजी में लिए गए फैंसलों से कुछ समस्याएं पैदा हो सकती हैं। सहकर्मियों पर पूरी तरह से निर्भर रहने से बचिए। विपणन पेशेवर तकनीकी कौशल को बढ़ाने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे। व्यवसायी महत्वपूर्ण कार्य को पूरा करने के लिए कड़े रुख अपना सकते हैं।

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल

नौकरी में आपके अपने सहयोगियों के साथ कुछ मतभेद हो सकते हैं। फिर भी आप अच्छी प्रगति करेंगे क्योंकि आपके वरिष्ठ आपकी बात का समर्थन करेंगे। आपकी जिम्मेदारियाँ बढेंगी या आपकी तरक्की हो सकती है। आय के नए स्रोत आपकी आमदनी में बढ़ोतरी करेंगे। आपको नए व्यवसाय या उद्यम में प्रवेश करने का अवसर मिलेगा। इस अवधि के दौरान आप बुजुर्गों और शक्तिशाली लोगों से प्यार और सम्मान प्राप्त करेंगे। आपका सामाजिक दायरा और रुतबा भी बढ़ेगा।

धनु साप्ताहिक राशिफल

कुछ के लिए आर्थिक सन्दर्भ में यह सप्ताह उठा पटक रह सकता है। नवीन विचारों और रणनीतियों के बावजूद प्रबल संभावनाएं हैं कि ज्यादातर सहयोगी और वरिष्ठ अधिकारी आपके विचारों को गंभीरता से नहीं लेंगे। मालिक और सहकर्मियों के साथ तर्क से बचें क्योंकि यह आपको प्रतिकूल रूप से नुकसान पहुंचा सकता है। प्रतिस्पर्धा में छात्रों के लिए सफलता संभव है। व्यापारियों के लिए विदेशों में नवीन सम्बन्ध और सौदे करने की दिशा में आगे बढ़ने का यह सही समय है। अटकलों और संदिग्ध निवेश से दूर रहें।

मकर साप्ताहिक राशिफल

सप्ताह के दौरान वित्तीय स्थिति स्थिर रहेगी। आप में से कुछ रियल एस्टेट से अच्छे मुनाफे ला सकते हैं।अगर चीजें कार्यस्थल पर अपेक्षाओं के अनुसार नहीं बदलती हैं तो परेशान न हों। आने वाले दिनों में बेहतर उत्पादन के लिए एक नई कार्यनीति और रणनीति तैयार करने का प्रयास करें। यह बेहतर होगा कि दूसरों को आपके लिए चीजें करने के लिए मजबूर न करें। आपके सहकारी दृष्टिकोण और विश्लेषणात्मक कौशल पर ध्यान दिया जाएगा। पेशेवर और शैक्षिक रूप से यह एक बार क्षमता को साबित करने के लिए यह निरंतर दबाव और प्रतिस्पर्धा से भरा अवधि होगी।

कुंभ साप्ताहिक राशिफल

भागीदारी में प्रतिबद्धता की कमी हो सकती है व्यापार में नकारात्मक उतार-चढ़ाव बढ़ सकता है। अपने विचारों को अग्रेषित करने से पहले दूसरों को सुनना बेहतर है। धन उधार देने से बचें। प्रगतिशील परिवर्तन, पेशेवर लाभ और सफलता के साथ, सकारात्मक प्रभाव आपका इंतजार कर रहा है। चीजों को व्यापक परिप्रेक्ष्य और प्राथमिकताओं के सन्दर्भ में देखकर भ्रम की स्थिति समाप्त हो सकती है। भाई बहनों के साथ किया गया काम सफल होगा और भविष्य में आपके लिये लाभदायक रहेगा।

मीन साप्ताहिक राशिफल

आर्थिक मामलों के लिए अच्छा ही कहा जाएगा। आप किसी आर्थिक मुद्दे को लेकर यात्रा कर सकते हैं। कुछ बैंक बैलेंस भी बना सकते हैं। सप्ताह का मध्य भाग भी आर्थिक मामलों के लिए उत्तम है। इस समय आर्थिक मामले को लेकर की गई यात्रा सफ़ल रहेगी। फिर भी दूसरों के लिए फ़िजूलखर्ची करने से बचें। वहीं सप्ताहांत भी लाभकारी सिद्ध होगा। किसी मित्र की सहायता से धनार्जन हो सकता है। आप अपने चाहने वालों पर कुछ खर्चे कर सकते हैं।


Sujeet Kumar Gupta
Next Story
Share it