Top
Begin typing your search...

ये 8 राशि वालों को धनवान बनाएगा सूर्य का राशि परिवर्तन!

ये 8 राशि वालों को धनवान बनाएगा सूर्य का राशि परिवर्तन!
X
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print

सूर्य 15 जून, सोमवार को मिथुन राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. इस राशि में सूर्य को काफी बलवान माना जाता है. सूर्य 16 जुलाई तक इस राशि में रहने वाले हैं. मिथुन राशि में सूर्य की उपस्थिति 8 राशियों के लिए धन लाभ के योग बना रही है. जबकि 4 राशि वालों को थोड़ा सावधान रहना होगा. आइए जानते हैं सूर्य के इस राशि परिवर्तन से सभी राशियों की आर्थिक स्थिति पर कैसा असर पड़ेगा.

मेष- मेष राशि वालों के तीसरे भाव में सूर्य का गोचर होगा. इससे पराक्रम बढ़ेगा. प्रयास करने पर लाभ मिलेंगे. छोटी-मोटी यात्राओं के योग बन रहे हैं. भाई-बहनों के साथ रिश्तों सुधरेंगे. पारिवार में खुशहाल माहौल बना रहेगा.

रुपये-पैसे की तंगी दूर होगी. व्यापार और नौकरी के मामले में तरक्की मिल सकती है. माता-पिता का आशीर्वाद लेने से रुके हुए कार्य पूरे होंगे.

वृषभ- सूर्य वृषभ राशि के दूसरे भाव में यानी धन के भाव में होगा. हालांकि इस भाव में सूर्य के साथ राहु भी मौजूद है. एक महीने पितृ दोष भी रहेगा. धन लाभ के योग हैं, लेकिन वाणी पर कंट्रोल रखना होगा.

किसी के साथ वाद-विवाद में उलझने से आपको ज्यादा नुकसान हो सकता है. पश्चिम दिशा में कार्य करने से धन में वृद्धि होगी. रुका हुआ धन पर वापस आएगा.

मिथुन- मिथुन राशि में ही सूर्य का प्रवेश होने जा रहा है. सूर्य और राहु के एक साथ होने पर 25 जून के बाद थोड़ी दिक्कत हो सकती है. हालांकि तब तक सब बेहतर रहेगा. सरकारी काम पूरे होंगे.

हालांकि 25 जून के बाद काम में रुकावटें बढ़ेंगी. पति-पत्नी के रिश्तों में भी दरार आ सकती है. पैसे के लेन-देन में सावधानी बरतनी होगी. किसी बाहरी व्यक्ति को कर्ज देने से बचें.

कर्क- कर्क राशि वालों के 12वें भाव में सूर्य का गोचर होने जा रहा है. यह गोचर आपके लिए बिल्कुल अच्छा नहीं है. धन का नुकसान होगा. मान-सम्मान को नुकसान होगा. आत्मविश्वास में कमी आएगी.

रोगों पर ज्यादा पैसा खर्च हो सकता है. यात्राओं पर फिजूल खर्च हो सकता है. कोर्ट कचरी और पुलिस के मामले में सतर्क रहना होगा. पिता के स्वास्थ्य का भी ख्याल रखें.

सिंह- सिंह राशि वालों के लिए सूर्य का यह राशि परिवर्तन बेहद शुभ है. धन लाभ के योग बन रहे हैं. शेयर मार्केट में फायदा होगा. रुका हुआ धन मिलेगा. चोरी हुई चीजें वापस मिल सकती हैं.

नौकरी और व्यापार में भी लाभ के योग बन रहे हैं. आने वाला समय काफी अच्छा होगा. पद प्रतिष्ठा में इजाफा होगा. मान-सम्मान बढ़ेगा. घर में भी खुशियां आएंगी.

कन्या- कन्या राशि के 10वें भाव में सूर्य का गोचर दिन दोगुनी-रात चौगुनी तरक्की के योग बना रहा है. विदेशों से लाभ के योग हैं. आने वाला समय आपके लिए काफी अच्छा रहेगा. करियर में बड़ी उपलब्धियां मिल सकती हैं.

पढ़ाई-लिखाई करने वालों के लिए वक्त अच्छा रहेगा. राशि परिवर्तन के बाद मेहनत रंग ला सकती है. नौकरी के मामले में भी शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है.

तुला- सूर्य का यह राशि परिवर्तन तुला राशि वालों के जातकों के भाग्य को चार चांद लगा रहा है. पद, प्रतिष्ठा, धन, पिता का स्वास्थ्य, व्यापार में तरक्की के जबर्दस्त योग बन रहे हैं. धन बढ़ेगा और यात्राओं से भी फायदा होगा.

हालांकि मौजूदा हालातों को ध्यान में रखते हुए ही बाहर निकलने का फैसला करें. इस एक महीने के दौरान भाग्यवश कुछ अच्छे काम आपके हाथों से होंगे.

वृश्चिक- आपकी राशि में सूर्य 8वें भाव में गोचर करेगा. 8वां घर दिक्कत-परेशानियों का घर है तो आपको समस्या हो सकती है. अचानक बड़ी हानि हो सकती है. कोर्ट-कचहरी और पुलिस के मामलों में दिक्कतें बढ़ सकती हैं.

स्वास्थ्य संबंधित समस्याओं का बारिकी से ध्यान रखना होगा, वरना दिक्कतें ज्यादा बढ़ सकती हैं. बुजुर्गों की सेहत का ज्यादा ख्याल रखें.

धनु- धनु राशि वालों के 7वें भाव में यह गोचर होगा. पार्टनर के साथ रिश्ता बेहतर बनाने पर ध्यान देना होगा. गुस्सा और अहंकार आपकी दिक्कतें बढ़ा सकता है. आने वाले समय में दिक्कतें ज्यादा हो सकती हैं.

फिलहाल ये समय आपके लिए अच्छा नहीं है. व्यापारिक मामलों में भी सावधानी बरतने की जरूरत है. अंजान व्यक्तियों को कर्ज देने से बचें.

मकर- सूर्य मकर राशि के छठे भाव में प्रवेश करेगा. यह गोचर आपके लिए भी शुभ नहीं है. नौकरी में परेशानियां होंगी. कर्ज में समस्या हो सकती है. साथी कर्मचारी नुकसान दे सकते हैं. कुछ दिन के लिए आपको सावधानी बरतने की जरूरत होगी.

सूर्य के नकारात्मक प्रभाव को कम करने के लिए रोजाना सुबह सूर्यदेव को जल अर्पित करें. ऐसे करने से आपके सिर से संकट टल सकते हैं.

कुंभ- 5वें भाव में सूर्य का यह गोचर शेयर मार्किट, पैतृक संपत्ति, पुत्र और शिक्षा के मामले में लाभ दे सकता है. धन के मामले में स्थिति सामान्य ही रहने वाली है. हालांकि शादी, प्रेम, विवाह आदि मामलों में नुकसान होने की भी संभावना है.

मीन- मीन राशि के चौथे भाव में सूर्य का यह गोचर होगा. घर, गाड़ी, बंगला, पद, प्रतिष्ठा सभी में वृद्धि के योग हैं. माता का स्वास्थ्य अच्छा होगा. घर में खुशहाली आएगी. जीवन का कोई बड़ा मकसद पूरा हो सकता है. समय आपके लिए काफी अच्छा है. सरकारी तंत्र से मदद मिलेगी और घरवालों का स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा.

Shiv Kumar Mishra
Next Story
Share it