धर्म-कर्म

किन ग्रहो के कारण होती हैं दुर्घटना ?

Shiv Kumar Mishra
30 Oct 2020 4:40 AM GMT
किन ग्रहो के कारण होती हैं दुर्घटना ?
x

पं, वेदप्रकाश पटैरिया शास्त्री जी (ज्योतिष विशेषज्ञ)

जिस व्यक्ति की कुंडली में राहु की महादशा चल रही होती है वो व्यक्ति मास-मदिरा यानि शराब आदि का अधिक सेवन करने लगता है।

छाया ग्रह यानि राहु की महादशा की वजह से व्यक्ति अपनी पत्नी होने के बावज़ूद पराई स्त्री के चक्कर में पड़ जाता है। जो उसकी बर्बादी का कारण बनती है।

इसके अलावा इस ग्रह के अशुभ प्रभाव के चलते व्यक्ति का मन धर्म-कर्म के कार्यों में नहीं लगता है। यही नहीं ऐसी परिस्थितियों में व्यक्ति का धर्म से विश्वास उठने के भी आसार बनने लगते हैं।

इस ग्रह की महादशा ते चलते इंसान अक्सर हर कार्य में झूठ का सहारा लेने लगता है। साथ ही साथ अपनों को धोखा भी देने लगता है। जिससे उसके रिश्तों में कड़वाहट पैदा हो जाती है।

ज्योतिष विशेषज्ञों का कहना है कि राहु की महादशा के कारण जातक के वाहन दुर्घटना, पुलिस केस में फंसने के आसार अधिक हो जाते हैं साथ ही साथ पत्नी से झगड़ा भी बढ़ने लगते हैं। ये झगड़े इतनें बढ़ जाते हैं कभी-कभी बात तालाक तक पहुंच जाती है।

इन सबके अतिरिक्त राहु की महादशा के चलते आर्थिक नुकसान का सामना भी करना पड़ता है। जिससे इंसान मानसिक तनाव का शिकार होने लगता है।

तो अगर आपको भी इन संकेतों में से कोई एक भी संकेत नज़र आए तो ज़रा सी भी देर न करते हुए किसी ज्योतिष विशेषज्ञ की सलाह ज़रूर लें और उनके कहे अनुसार उपाय करें।

किसी भी प्रकार की समस्या समाधान के लिए पं. वेदप्रकाश पटैरिया शास्त्री जी (ज्योतिष विशेषज्ञ) जी से सीधे संपर्क करें = 9131735636

Next Story