शेयर बाजार

FD दरें: ये बैंक वरिष्ठ नागरिकों को FD पर 9.1% ब्याज देते हैं; विवरण यहाँ

Smriti Nigam
9 Aug 2023 1:09 PM GMT
FD दरें: ये बैंक वरिष्ठ नागरिकों को FD पर 9.1% ब्याज देते हैं; विवरण यहाँ
x
FD दरें: बैंक वरिष्ठ नागरिकों को अधिक लाभ दे रहे हैं। कई बैंक बुजुर्गों के लिए आकर्षक ऑफर लेकर आ रहे हैं

FD दरें: बैंक वरिष्ठ नागरिकों को अधिक लाभ दे रहे हैं। कई बैंक बुजुर्गों के लिए आकर्षक ऑफर लेकर आ रहे हैं

FD दरें: कई बैंक 60 वर्ष और उससे अधिक उम्र के ग्राहकों के लिए आकर्षक ऑफर लेकर आ रहे हैं, जो सावधि जमा (एफडी) पर 9.1 प्रतिशत तक की मजबूत ब्याज दरों की पेशकश कर रहे हैं।

बैंक वरिष्ठ नागरिकों को अधिक लाभ दे रहे हैं।

बैंक वरिष्ठ नागरिकों को ऊंची ब्याज दरों की पेशकश कर रहे हैं। पैसा बाजार की ओर से जारी लिस्ट में कई छोटे और प्राइवेट बैंकों के बारे में जानकारी दी गई है, जो तीन साल की एफडी पर 9 फीसदी से ज्यादा रिटर्न दे रहे हैं. यह ऑफर विशेष रूप से वरिष्ठ नागरिकों के लिए है। यहां उन बैंकों का विवरण दिया गया है जो अधिक ब्याज दरें प्रदान कर रहे हैं:

उत्कर्ष लघु वित्त बैंक

उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक वरिष्ठ नागरिकों को 3 साल की अवधि की एफडी पर 8.85 प्रतिशत की आकर्षक ब्याज दर की पेशकश कर रहा है। 1 लाख रुपये के निवेश पर आपको 1.30 लाख रुपये का रिटर्न मिल सकता है.

सूर्योदय लघु वित्त बैंक

सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक वरिष्ठ नागरिकों को तीन साल की एफडी पर 9.1 फीसदी ब्याज दर की पेशकश कर रहा है। 1 लाख रुपये के निवेश पर आपको मैच्योरिटी पर 1.31 लाख रुपये मिल सकते हैं.

फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक

फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक वरिष्ठ नागरिकों को 8.60 प्रतिशत ब्याज दर प्रदान कर रहा है। 1 लाख रुपये के निवेश पर आपको 1.29 लाख रुपये का रिटर्न मिल सकता है।

डीसीबी बैंक

डीसीबी बैंक वरिष्ठ नागरिकों के लिए तीन साल की एफडी पर 8.50 प्रतिशत की आकर्षक ब्याज दर की पेशकश कर रहा है। 1 लाख रुपये के निवेश पर 1.29 लाख रुपये का रिटर्न मिलता है।

इंडसइंड बैंक

इंडसइंड बैंक तीन साल की एफडी चुनने वाले वरिष्ठ नागरिकों के लिए ब्याज दर 8 प्रतिशत बढ़ा रहा है। 1 लाख रुपये का निवेश तीन साल के बाद 1.27 लाख रुपये के परिपक्वता मूल्य पर समाप्त होता है।

बैंक ऑफ बड़ौदा और पंजाब नेशनल बैंक

इसके अलावा बैंक ऑफ बड़ौदा से लेकर पंजाब नेशनल बैंक तक के बैंक भी वरिष्ठ नागरिकों को तीन साल की एफडी पर 7.55 फीसदी तक ब्याज देते हैं. सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में, यह सबसे अच्छी ब्याज दरें प्रदान करता है। अगर आप इन बैंकों में भी निवेश करते हैं तो 1 लाख रुपये का निवेश तीन साल में बढ़कर 1.25 लाख रुपये हो जाएगा.

Next Story