Archived

बजट से पहले शेयर बाजार में जबर्दस्त उछाल, बढ़त के साथ खुला सेंसेक्स और निफ्टी

Vikas Kumar
1 Feb 2018 6:09 AM GMT
बजट से पहले शेयर बाजार में जबर्दस्त उछाल, बढ़त के साथ खुला सेंसेक्स और निफ्टी
x
गुरुवार को बजट से ठीक पहले भारतीय शेयर बाजार में जबर्दस्त उछाल नजर आ रही है। सरकार द्वारा लोकलुभावन बजट की उम्मीद में शेयर बाजार ने अच्छी शुरुआत की है।

नई दिल्ली : गुरुवार को बजट से ठीक पहले भारतीय शेयर बाजार में जबर्दस्त उछाल नजर आ रही है। सरकार द्वारा लोकलुभावन बजट की उम्मीद में शेयर बाजार ने अच्छी शुरुआत की है। सेंसेक्स 200 अंक चढ़ गया है वहीं निफ्टी में भी 50 अंकों की तेजी है।

इससे पहले बजट के दिन सेंसेक्स 36127.20 पर खुला। वहीं, निफ्टी भी 11067.25 के स्तर पर खुला है। ग्लोबल बाजार से मिले मजबूत संकेतों के दम पर शेयर बाजारों ने अच्छी बढ़त दिखाई है। वहीं, एशियाई बाजारों में चमक देखने को मिली है।

शुरुआती घंटो में एक ओर टीसीएस, अदानी पोर्ट्स और हीरो मोटोकॉर्प, बजाज ऑटो, यस बैंक, एसबीआई, इंडसइंड बैंक, ऐक्सिस बैंक आदि के शेयर चढ़कर कारोबार कर रहे हैं, वहीं सनफार्मा, मारुति, डॉक्टर रेड्डी भारती एयरटेल, एनटीपीसी आदि के शेयर्स में गिरावट देखी जा रही है।

हालांकि, बजट से पहले बुधवार के कारोबार में शेयर बाजार गिरावट के साथ बंद हुए थे। सेंसेक्स 69 अंक गिरकर 35,965 अंक पर बंद, जबकि निफ्टी 20 अंक टूटकर 11,030 अंक पर बंद हुआ था। गुरुवार को सरकार द्वारा लोकलुभावन बजट की उम्मीद में शेयर बाजार ने अच्छी शुरुआत की है।

Next Story