Top
Home > शिक्षा > 22 मार्च को होने वाली छत्तीसगढ़ शिक्षक पात्रता परीक्षा स्थगित

22 मार्च को होने वाली छत्तीसगढ़ शिक्षक पात्रता परीक्षा स्थगित

इसके लिए 14 फरवरी से आवेदन शुरू हुए थे। इस परीक्षा के जरिए उम्मीदवार छत्तीसगढ़ के प्राइमरी और अपर प्राइमरी स्कूल के बच्चों को पढ़ा सकते हैं।

 Sujeet Kumar Gupta |  15 March 2020 7:16 AM GMT  |  नई दिल्ली

22 मार्च को होने वाली छत्तीसगढ़ शिक्षक पात्रता परीक्षा स्थगित
x

छत्तीसगढ़। लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों का असर अब पूरे देश में देखने को मिल रहा है। संक्रमण से सुरक्षा के मद्देनजर अभी तक कुल 12 राज्यों के स्कूल- कॉलेज बंद किए जा चुके हैं। साथ ही कई यूनिवर्सिटीज ने अपनी यूजी-पीजी की परीक्षाएं भी रद्द कर दी हैं। इसी बीच अब छत्तीसगढ़ प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड, रायपुर ने देश भर में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए सीजीटीईटी परीक्षा 2020 को भी रद्द कर दिया है।

22 मार्च को होनी थी परीक्षा

परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 13 मार्च को जारी होने थे, जिसके बाद 22 मार्च को दो पालियों में परीक्षा आयोजित की जानी थी। लेकिन अब बढ़ते संक्रमण के बाद इसे स्थगित करने का फैसला लिया गया है। इसके लिए 14 फरवरी से आवेदन शुरू हुए थे। इस परीक्षा के जरिए उम्मीदवार छत्तीसगढ़ के प्राइमरी और अपर प्राइमरी स्कूल के बच्चों को पढ़ा सकते हैं। इससे पहले राज्य ने एक नोटिस जारी कर नोवल कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए राज्य में 31 मार्च तक स्कूल-कॉलेज बंद रखने के आदेश दिए है।


Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it