Top
Home > Archived > IndvsAus : टीम इंडिया की हार की हैट्रिक, सीरीज भी गंवाई

IndvsAus : टीम इंडिया की हार की हैट्रिक, सीरीज भी गंवाई

 Special News Coverage |  17 Jan 2016 12:21 PM GMT




मेलबर्न : ऑस्ट्रेलिया ने मेलबर्न में भारत को 3 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही टीम इंडिया ने ये सीरीज भी गंवा दी है। ऑस्ट्रेलिया ने 5 मेचों की सीरीज को 3-0 से अपने नाम कर लिया है।

300 से अधिक का स्कोर बनाने के बावजूद पहले दोनों मैच हार चुकी इंडिया ने इस मैच में 295 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब में सात गेंदें शेष रहते सात विकेट के नुकसान पर ऑस्ट्रेलिया ने 296 रन बनाकर मैच और सीरीज, दोनों पर कब्जा कर लिया।


इस मैच में मुकाबला एक समय बराबरी का लग रहा था, लेकिन मैक्सवेल ने सीरीज में वापसी के भारत के मंसूबों पर पानी फेर दिया। भारत के लिये ईशांत शर्मा, उमेश यादव और रविंद्र जडेजा ने दो दो विकेट लिये, लेकिन रन गति पर अंकुश नहीं लगा सके।

इससे पहले बल्लेबाजी के लिये भेजे जाने पर भारत ने पिछले दो मैचों के शतकवीर रोहित शर्मा (6) का विकेट जल्दी गंवा दिया। इसके बाद कोहली (117) ने पारी के सूत्रधार की भूमिका निभाई। कोहली ने इस शतक के साथ ही वनडे क्रिकेट में अपने 7000 रन पूरे कर लिये और इस प्रारूप में सबसे तेजी से 24 शतक लगाने वाले बल्लेबाज भी बन गए। उन्हें शिखर धवन (68) और अजिंक्य रहाणे (50) से पूरा सहयोग मिला।

धोनी ने गेंदवाजों को ठहराया हार का जिम्मेदार
मैच समाप्त होने के बाद जब धोनी से हार का कारण पूछा गया तो धोनी ने नए गेंदबाजों को इसका जिम्मेदार ठहराया। धोनी ने कहा, 'मैं इस हार से निराश हूं। हमने अच्छी बल्लेबाजी की, लेकिन हमारे गेंदबाज नए हैं, जिनकी वजह से हमें हार का सामना करना पड़ा। हमारी फील्डिंग भी अच्छी नहीं रही। हमने कई कैच छोड़े जो हमारी हार का कारण बने।'

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it