Home > Archived > ब्रेंडन मैकुलम ने आखिरी टेस्ट में रचा इतिहास, लगाया इतिहास का सबसे तेज शतक

ब्रेंडन मैकुलम ने आखिरी टेस्ट में रचा इतिहास, लगाया इतिहास का सबसे तेज शतक

 Special News Coverage |  20 Feb 2016 6:49 AM GMT

ब्रेंडन मैकुलम ने आखिरी टेस्ट में रचा इतिहास


क्राइस्टचर्च : न्यूजीलैंड के कप्तान ब्रेंडन मैकुलम ने अपने आखिरी टेस्ट मैच में इतिहास रच दिया। क्राइस्टचर्च में ऑस्ट्रेलिया के खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के पहले दिन मैकुलम में टेस्ट इतिहास का सबसे तेज शतक ठोंक डाला।

कीवी कप्तान ने मात्र 54 गेंदों में 16 चौकों और 4 छक्कों की मदद से ये शतक जड़ दिया। इससे पहले टेस्ट में सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के सर विव रिचर्ड्स और पाकिस्तान के कप्तान मिस्बाह उल हक के नाम था। दोनों ने 56 गेंदों में शतक लगाया था।


यह टेस्ट मैकुलम का 101वां और आखिरी टेस्ट है। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक छक्कों के ऑस्ट्रेलिया के एडम गिलक्रिस्ट के रिकार्ड को भी तोड़ दिया। मैकुलम के टेस्ट मैचों में 100 से ज्यादा छक्के हो गए हैं। मैकुलम इस पारी में 145 रन बनाकर आउट हो गए। पैटिंसन ने उन्हें अपना शिकार बनाया। 145 रनों की अपनी पारी में उन्होंने 21 चौके और 6 छक्के लगाए।

कीवी कप्तान का ये 12वां टेस्ट शतक है. टेस्ट में उनके नाम एक तिहरा शतक भी है जो उन्होंने भारत के खिलाफ लगाया था। मैकुलम ने हाल ही में वनडे से भी संन्यास ले लिया है। 260 वनडे मैचों में उन्होंने 5 शतक लगाए हैं, जबकि टी-20 में उनके नाम 2 शतक हैं।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top