Archived

बांग्लादेश को हराकर भारत छठी बार बना एशिया कप का चैम्पियन

Special News Coverage
6 March 2016 6:08 PM GMT
एशिया कप का चैम्पियन


मीरपुर : एशिया कप 2016 के फाइनल मुकाबले में बांग्लादेश को हराकर भारत छठी बार एशिया कप का चैम्पियन बन गया है। बताते चलें कि बांग्लादेश ने टीम इंडिया के सामने 121 रनों का लक्ष्‍य रखा था।

टीम इंडिया ने टारगेट को 7 बॉल शेष रहते जीत लिया। धवन ने टी20 करियर की दूसरी फिफ्टी लगाई और 60 रन बनाकर आउट हुए। विराट कोहली 41 रन और कप्तान एमएस धोनी 20 रन बनाकर नॉट आउट रहे।

मैच भारतीय समय अनुसार शाम 7 बजे शुरू होना था लेकिन बारिश के कारण यह दो घंटे की देरी से 9 बजे शुरू हुआ। हालांकि इसके बाद टीम इंडिया ने टॉस जीतकर मेजबानों को पहले बल्‍लेबाजी का न्‍यौता दिया। जिसके बाद बांग्‍लादेश ने निर्धारित 15 ओवर में 5 विकेट खोकर 120 रन बनाए।

मैच की शुरुआत में पहला बांग्लादेश को पहला झटका सौम्य सरकार के आउट होने के साथ लगा। सौम्य 14 रन बनाकर नेहरा की बॉल पर पांड्या के हाथों कैच आउट हुए। शकीब अल हसन को बुमराह ने अश्विन की गेंद पर 21 रनों पर ही आउट कर दिया। इसके अलावा मुश्फिकुर रहीम 4 रन बनाकर रन आउट हो गए। मसरफे मुर्तजा को 0 रन पर विराट कोहली ने जडेजा की गेंद पर कैच आउट कर दिया। इससे पहले तमीम इकबाल बुमराह की गेंग पर एलबीडब्ल्यू हो गए।

धवन और कोहली कि जबरदस्त पारी :
रोहित शर्मा के रूप में पहला झटका लगाने के बाद धवन और कोहली ने जबरदस्त पारी खेली। धवन ने 35 गेंदों में हाफ सेंचुरी पूरी की।
Next Story