Home > Archived > #IPL2016 कोलकाता नाइटराइडर्स ने दिल्ली डेयरडेविल्स को बुरी तरह हराया

#IPL2016 कोलकाता नाइटराइडर्स ने दिल्ली डेयरडेविल्स को बुरी तरह हराया

 Special News Coverage |  10 April 2016 7:57 PM GMT

CftDvygVIAAdx2S
कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेले गए आईपीएल के एक मैच में आज कोलकाता नाइटराइडर्स ने दिल्ली डेयरडेविल्स को 9 विकेट से हरा दिया। दिल्ली की बल्लेबाजी आज बुरी तरह फ्लॉप रही और इसके कारण उन्हें करारी हार का सामना करना पड़ा।

टॉस जीतकर केकेआर के कप्तान गौतम गंभीर ने दिल्ली की टीम को पहले बल्लेबाजी का मौका दिया। पहले दो ओवर में दिल्ली को क्विंटन डी कॉक और मयंक अग्रवाल ने तेज़ शुरुआत दी लेकिन उसके बाद आंद्रे रसेल ने एक ही ओवर में डी कॉक और श्रेयस अय्यर को आउट कर दिया। कुछ देर बाद मयंक अग्रवाल भी रसेल का शिकार बन गए और करूण नायर को जॉन हेस्टिंग्स ने चलता किया। दिल्ली का स्कोर 35/4 हो गया था।


पवन नेगी और संजू सैमसन ने कुछ देर तक विकेट गिरने के सिलसिले को रोका लेकिन फिर ब्रैड हॉग और पियूष चावला ने फिरकी का जादू दिखाते हुये दिल्ली की हालत खराब कर दी। नेगी ने 11, सैमसन ने 15 और क्रिस मौरिस ने 11 रन बनाये और दिल्ली की पूरी टीम सिर्फ 98 रनों पर सिमट गई। दिल्ली की हालत का इसी से अंदाजा लग सकता है कि उनकी पारी में दो मेडेन ओवर फेंके गए।

आंद्रे रसेल ने और ब्रैड हॉग ने 3-3 और पियूष चावला और जॉन हेस्टिंग्स ने 2-2 विकेट लिए।

लक्ष्य के जवाब में कोलकाता की शुरुआत बहुत ही शानदार रही। गौतम गंभीर और रॉबिन उथप्पा ने दिल्ली के गेंदबाजों को कोई मौका नही दिया और रनों की बरसात कर दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 58 गेंदों में 69 रन जोड़कर दिल्ली को मैच से पूरी तरह बाहर कर दिया। रॉबिन उथप्पा ने 35 रनों का योगदान दिया। इसके बाद गौतम गंभीर ने मनीष पाण्डेय के साथ मिलकर टीम को 15वें ओवर में जीत दिला दी। गंभीर ने 38 और मनीष पाण्डेय ने 15 रन बनाये।

ज़हीर खान के लिए कप्तानी का पहला मैच अच्छा नही रहा और वो एक भी विकेट नही ले पाए। दिल्ली की तरफ से सिर्फ अमित मिश्रा ने एक विकेट लिया। नाथन कुल्टर नाइल, क्रिस मौरिस और कार्लोस ब्रेथवेट कोई भी विकेट नही ले पाए और कोलकाता को आसन जीत हासिल हुई।

Tags:    
Share it
Top