Archived

15 साल के क्रिकेटर ने रचा इतिहास, 199 गेंदों में बनाए नाबाद 652 रन

Special News Coverage
5 Jan 2016 7:09 AM GMT
kalyan boy wonder rewrites record 652

मुंबई : मुंबई के 15 साल के क्रिकेटर ने अपनी बल्लेबाजी से सभी को चौंका दिया है। केसी गांधी स्कूल के प्रणव धनावडे ने 652 रनों की तूफानी पारी खेलकर इतिहास रच दिया। खास बात है कि इतना सब कुछ करने के बाद भी वह नाबाद रहे। एक ऑटो रिक्शा ड्राइवर के बेटे प्रणव धोनी की तरह क्रिकेटर बनना चाहते हैं।

प्रणव ने 652 रनों की यह ताबड़तोड़ पारी केवल 199 गेंदों में खेली और मैदान के हर तरफ शॉट लगाते हुए 72 चौके और 28 छक्के लगाए। इस धमाकेदार पारी के साथ ही प्रणव ने 'सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर' का रेकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

इससे पहले मुंबई के ही सरफराज खान ने 439 रन और अरमान जाफर ने 498 रनों की पारी खेली थी। इससे पहले यह रिकार्ड पृथ्वी साह के पास था, जब उन्होंने 2013-14 में रिजवी स्प्रिंगफील्ड की तरफ से खेलते हुए सेंट फ्रांसिंस स्कूल के खिलाफ 546 रनों की पारी खेली थी।

प्रणव ने यह रिकॉर्ड अंतर विद्यालयी टूर्नामेंट में बनाया। मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन की तरफ से स्कूलों के लिए आयोजित इस टूर्नामेंट में अंडर-16 स्कूल टीमें खेल रही हैं। क्रिकेट के मैदान में सबके छक्के छुड़ाने वाला इस छात्र के पिता एक रिक्शा चालक हैं। प्रणव ने कहा कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि वो इस तरह की शानदार शुरुआत करेंगे। उन्होंने ये रन आर्य गुरुकुल स्कूल के खिलाफ मैच खेलते हुए बनाए।
Next Story