Home > Archived > कोहली को महंगा पड़ा अंपायर के फैसले का विरोध करना, ICC ने लगाया जुर्माना

कोहली को महंगा पड़ा अंपायर के फैसले का विरोध करना, ICC ने लगाया जुर्माना

 Special News Coverage |  28 Feb 2016 1:20 PM GMT

ICC ने लगाया जुर्माना


नई दिल्ली : पाकिस्‍तान के खिलाफ मौजूदा एशिया कप में शानदार बल्‍लेबाजी करने वाले भारतीय टेस्‍ट टीम के कप्‍तान विराट कोहली पर आईसीसी ने जुर्माना लगाया है। उन्‍हें मैच फीस का 30 प्रतिशत जुर्माना देना पड़ेगा।

दरअसल, मैच के दौरान अंपायर के फैसले पर नाराजगी जाहिर करने के लिए कोहली पर जुर्माना लगाया गया है। विराट ने आईसीसी के नियम लेवल-1 को तोड़ा है, जिसकी वजह से उन पर मैच फीस का 30 फीसदी जुर्माना लगा है। विराट पर आईसीसी के आर्टिकल 2.1.5 के तहत फाइन लगाया गया है, जिसमें अंपायर के फैसले से सहमत न होने की वजह से फाइनल लगता है।


पाकिस्तान के साथ मैच के 15वें ओवर में विराट को एलबीडब्लू दिया गया, जो उन्हें नागवार गुजरा। विराट ने अंपायर को बल्ला दिखाते हुए कहा कि गेंद उनके बल्ले से लगी है और जाते हुए पीछे मुड़कर अंपायर को अपशब्द कहे। टीम इंडिया के टेस्ट कप्तान का ये व्यवहार खेल भावना की नियम के खिलाफ माना गया और अब विराट को मैच फीस का 30% रकम फाइन में भरना होगा।

रविवार को कोहली ने आईसीसी मैच रेफरियों के इलीट पैनल के सदस्य जैफ क्रो के सामने अपनी गलती मान ली थी। इसके बाद आधिकारिक सुनवाई की जरूरत नहीं रही।

आपको बता दें विराट ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच में एक मैच विनिंग पारी खेली और 51 गेंद पर 49 रन बनाए। विराट इस पारी के लिए मैन ऑफ द मैच भी चुने गए।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top