Archived

पाक किर्केट टीम भारत के लिए रवाना, कोलकाता में होगा मैच

Special News Coverage
12 March 2016 3:05 AM GMT
160227123944_shahid_afridi_pakistan_cricket_624x351_ap

क्रिकेट टी 20 विश्व कप में भाग लेने के लिए पाकिस्तानी टीम सरकार से अनुमति मिलने के बाद भारत रवाना हो गई है। पाकिस्तानी टीम दुबई होते हुए कोलकाता पहुंचेगी। ग़ौरतलब है कि सुरक्षा चिंताओं के कारण अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने वर्ल्ड टी20 मैचों में भारत और पाकिस्तान का मैच धर्मशाला से कोलकाता जाने की घोषणा की थी।

टीम इस प्रकार
सरकारी टीवी के अनुसार पाकिस्तानी टीम में कप्तान शाहिद अफरीदी, अहमद शहज़ाद, शरजील खान, मोहम्मद हफीज़, शोएब मलिक, ख़ालिद लतीफ, सरफराज़ अहमद, अनवर अली, मोहम्मद शमी, इमाद वसीम, वहाब रियाज़, मोहम्मद नवाज़, मोहम्मद इरफान, और मोहम्मद आमिर शामिल हैं।
कोच वक़ार यूनुस के अलावा पीसीबी का दूसरा दल भी टीम के साथ मौजूद है। पाकिस्तान सरकार ने अपनी क्रिकेट टीम को टी-20 विश्वकप में शामिल होने के लिए भारत जाने की इजाज़त सुरक्षा पर आश्वस्त होने के बाद दी है। टीम को भारत भेजने के मामले पर गृह मंत्री चौधरी निसार अली ख़ान ने शुक्रवार को ही सऊदी अरब में मौजूद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री और लाहौर में पीसीबी अध्यक्ष शहरयार ख़ान से भी संपर्क किया था।

इसके अलावा दिल्ली में पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित ने टीम की सुरक्षा के मुद्दे पर भारतीय सचिव गृह से मुलाक़ात के बाद कहा था कि बैठक सकारात्मक रही है और वह अपनी सिफारिशें सरकार पाकिस्तान को भिजवा रहे हैं।

इससे पहले गुरुवार शाम गृह मंत्री चौधरी निसार अली ख़ान ने कहा था, "हर पाकिस्तानी नागरिक और सरकार चाहती है कि पाकिस्तानी टीम भारत जाए लेकिन अगर सरकारी स्तर पर गारंटी नहीं दी गई तो पाकिस्तानी टीम को भारत जाने की कतई इजाजत नहीं दी जाएगी।"

इसके बाद भारत के गृह राज्यमंत्री किरण रिजीजू ने कहा था कि भारत में खेलने आने वाली टीम पाकिस्तान की हो या किसी और की सुरक्षा सुनिश्चित करना सरकार की ज़िम्मेदारी है।

वर्ल्ड टी-20 का भारत-पाकिस्तान का मैच 19 मार्च को धर्मशाला में होना था। लेकिन पूर्व सैनिकों और कांग्रेस की राज्य सरकार के एतराज़ जताने के बाद आईसीसी ने इसे कोलकाता में कराने की घोषणा की गई थी।
BBC की रिपोर्ट
Next Story