Archived

ब्रिसबेन वनडे में फिर शतक ठोंक रोहित शर्मा ने रचे तीन कारनामे

Special News Coverage
15 Jan 2016 9:06 AM GMT
Rohit Sharma

ब्रिसबेन ः ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे ब्रिसबेन वनडे में सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने अपने करियर की 10वीं सेंचुरी लगाई। रोहित की यह लगातार दूसरी और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांचवीं सेंचुरी है। रोहित ने 111 गेंदों में अपनी सेंचुरी की और इस दौरान 3 छक्के और 7 चौके लगाए। रोहित शर्मा ने पर्थ वनडे में भी 171 रनों की धमाकेदार पारी खेली थी। रोहित ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक हजार रन भी पूरे किए।

गाबा के मैदान पर शतक ठोंकने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज


रोहित के ब्रिस्‍बेन वनडे में भी शतक पूरा करने के साथ ही गाबा के मैदान पर ऐसा करने वाले पहले भारतीय सलामी बल्‍लेबाज बन गए। रोहित ने 111 गेंद में आठ चौकों और तीन छक्‍कों की मदद से अपना शतक पूरा किया। रोहित से पहले गाबा में भारतीय ओपनर का सर्वाधिक स्‍कोर 91 रन था जो सचिन तेंदुलकर ने 2008 में बनाया था।

ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ ठोंका पांचवां शतक

वनडे मैचों में रोहित का यह 10वां शतक है और इनमें से पांच उन्‍होंने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ बनाए हैं। इन पांच शतकों में एक दोहरा शतक भी है शामिल है। ब्रिस्‍बेन वनडे में शतक के साथ ही रोहित ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। ऑस्‍ट्रेलिया में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ लगातार शतक बनाने वाले वे दुनिया के तीसरे बल्‍लेबाज बन गए। उनसे पहले इंग्‍लैण्‍ड के ग्रीम हिक‍ और भारत के वीवीएस लक्ष्‍मण यह कारनामा कर चुके हैं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक हजार रन भी पूरे

रोहित ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ 1000 रन भी पूरे कर लिए। रोहित ने 20 मैचों के अंदर ही यह कमाल किया। इसके साथ ही वे सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा के बराबर आ गए। इन दोनों ने भी 20 से कम मैचों में ही ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ 1000 वनडे रन पूरे किए थे।
Next Story