Top
Breaking News
Home > Archived > टेस्ट रैंकिंग में न्यूजीलैंड के केन विलियमसन नंबर 1 बल्लेबाज

टेस्ट रैंकिंग में न्यूजीलैंड के केन विलियमसन नंबर 1 बल्लेबाज

 Special News Coverage |  21 Dec 2015 1:42 PM GMT

kane williamson

नई दिल्ली : श्रीलंका के खिलाफ नाबाद शतकीय पारी खेल अपनी टीम को जीत दिलाने वाले न्यूजीलैंड के धाकड़ बल्लेबाज केन विलियमसन ने इतिहास रचते हुए आईसीसी की सोमवार को जारी ताजा टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन बल्लेबाज बनने वाले न्यूजीलैंड के पहले क्रिकेटर बन गए हैं।

विलियमसन ने श्रीलंका के खिलाफ शानदार नाबाद 108 रन की पारी खेलकर पांच विकेट से जीत दिलाई। वह इसी के साथ एक कैलेंडर वर्ष में न्यूजीलैंड की तरफ से सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए। उन्होंने इस कैलेंडर वर्ष में 90.15 का बेहतरीन औसत रखते हुए 1172 रन बनाए। उन्होंने ब्रेंडन मेकलम द्वारा पिछले वर्ष 16 पारियों में बनाए 1164 रनों के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा।


25 वर्षीय विलियमसन ने आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में इंग्लैंड के जो रूट और दक्षिण अफ्रीका के विस्फोटक बल्लेबाज एबी डीविलियर्स को पीछे छोड़ते हुए यह उपलब्धि अपने नाम की। वे यह उपलब्धि हासिल करने वाले न्यूजीलैंड के पहले बल्लेबाज बन गए।

विलियमसन ने अपनी खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि मेरे लिए सबसे खुशी की बात यह रही है कि मैं हर मैच में टीम की जीत में योगदान दे पाया। हर खिलाड़ी यह चाहता है कि वह टीम के लिए उपयोगी योगदान दे और उसकी टीम जीत हासिल करे।

टॉप 10 टेस्ट बल्लेबाज :


केन विलियमसन न्यूजीलैंड
जो रूट इंग्लैंड
एबी डीविलियर्सदक्षिण अफ्रीका
स्टीवन स्मिथऑस्ट्रेलिया
डेविड वॉर्नर ऑस्ट्रेलिया
यूनिस खान पाकिस्तान
हाशिम अमलादक्षिण अफ्रीका
एंजेलो मैथ्युज़श्रीलंका
एलिस्टेयर कुकइंग्लैंड
मिस्बाह-उल-हक़ पाकिस्तान

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it