Archived

#WT20 शेड्यूल का ऐलान : 19 मार्च को धर्मशाला में भिड़ेंगे भारत-पाक

Special News Coverage
11 Dec 2015 10:35 AM GMT
WT20


नई दिल्ली : इंटरनेशनल क्रिकेट काउन्सिल (आईसीसी) ने टी-20 वर्ल्ड कप-2016 के शेड्यूल का एलान कर दिया है। भारत और पाकिस्तान को एक ही ग्रुप में रखा गया है। दोनों के बीच धर्मशाला क्रिकेट ग्राउंड पर 19 मार्च को मुकाबला होगा। वर्ल्ड कप की शुरुआत 11 मार्च को होगी। 3 अप्रैल को फाइनल खेला जाएगा। सारे मैच देश के आठ स्टेडियम में होंगे।

भारत 15 मार्च को नागपुर में न्यूजीलैंड से पहला मैच खेलेगा जिसके बाद पाकिस्तान से सामना होगा । भारत को अगला मैच बेंगलूर में 23 मार्च को ग्रुप ए क्वालीफाइंग विजेता से और 27 मार्च को मोहाली में आस्ट्रेलिया से होगा। बेंगलूरू, चेन्नई, धर्मशाला, कोलकाता, मोहाली, मुंबई, नागपुर और दिल्ली में 27 दिन के भीतर पुरूष वर्ग के 35 और महिला वर्ग के 23 मैच खेले जायेंगे।




सेमीफाइनल नयी दिल्ली और मुंबई में क्रमश: 30 और 31 मार्च को होगा जबकि तीन अप्रैल को कोलकाता के ईडन गार्डन पर फाइनल खेला जायेगा। मुंबई में कार्यक्रम की घोषणा के मौके पर आईसीसी अध्यक्ष शशांक मनोहर ने कहा, भारत में क्रिकेट मजहब है और इस तरह का जुनून हर जगह देखने को नहीं मिलता। मुझे यकीन है कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड बेहतरीन टूर्नामेंट की सौगात देगा जिस तरह 1987, 1996 और 2011 में विश्व कप हुए थे।

पहले स्टेज के लिए ग्रुप

-ग्रुप-ए : बांग्लादेश, नीदरलैंड, आयरलैंड, ओमान।
-ग्रुप-बी : जिम्बाब्वे, हॉगकॉग, स्कॉटलैंड, अफगानिस्तान।

सुपर-10 के लिए ग्रुप
-ग्रुप-1 : श्रीलंका, साउथ अफ्रीका, वेस्ट इंडीज, इंग्लैंड और पहले स्टेज के ग्रुप-बी की विनर टीम।
-ग्रुप-2 : इंडिया, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और पहले स्टेज के ग्रुप-ए की विनर टीम।
Special News Coverage

Special News Coverage

    Next Story