Archived

LIVE : रहाणे ने ठोंका शानदार शतक, टीम इंडिया 334 रन पर आल आउट

Special News Coverage
4 Dec 2015 7:30 AM GMT
Ajinkya Rahane IndvsSa


नई दिल्ली : टेस्ट सीरीज के चौथे और आखिरी मुकाबले के दूसरे दिन भारत ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ सभी विकेट खोकर 334 रन बनाए। मेहमान टीम के लिए एबॉट और पीड ने जबरदस्त बॉलिंग की। एबॉट ने 40 रन देकर 5 विकेट लिए, जबकि पीड ने 117 रन देकर 4 विकेट झटके। पहले दिन 84 ओवर्स का खेल हो सका था।

इससे पहले दूसरे दिन के पहले सेशन में पहले दिन 89 रन पर नॉटआउट लौटे रहाणे ने शानदार बल्लेबाजी जारी रखते हुए 180 गेंदों पर 10 चौके और 2 छक्कों की मदद से सेंचुरी पूरी की। इस टेस्ट सीरीज का यह पहला शतक भी है। भारतीय सरजमीं पर यह रहाणे का पहला सैंकड़ा भी था। रहाणे 127 रन बनाकर इमरान ताहिर की गेंद पर एबी डिविलियर्स को कैच थमा बैठे।

रहाणे और अश्विन के बीच 98 रनों की साझेदारी हुई। इसके बाद अश्विन और उमेश यादव के बीच 30 रनों की साझेदारी हो चुकी है। अश्विन ने छक्के से अपनी हाफसेंचुरी पूरी की।

ajinkya-rahane-ravichandran-ashwin-stand

मैच के पहले दिन टीम इंडिया ने 139 रनों तक 6 विकेट गंवा दिए थे। लेकिन इसके बाद रहाणे ने लोअर ऑर्डर के बल्लेबाजों के साथ मिलकर पारी को संभाला।

उन्होंने रवींद्र जडेजा के साथ 59 रनों की साझेदारी निभाई। जडेजा 24 रन बनाकर पहले दिन आउट होने वाले सातवें बल्लेबाज थे। इसके बाद से अश्विन ने रहाणे का बखूबी साथ निभाया है।

दक्षिण अफ्रीका की ओर से डेन पीट ने चार और काइल एबट ने तीन विकेट लिए हैं। कप्तान विराट कोहली ने 44 रनों की पारी खेली थी।

चार टेस्ट मैचों की सीरीज के दो मैच जीतकर टीम इंडिया पहले ही सीरीज पर कब्जा जमा चुकी है। मोहाली टेस्ट तीन दिन में जीतने के बाद बेंगलुरु टेस्ट बारिश के चलते ड्रॉ पर खत्म हुआ था। नागपुर टेस्ट भी भारत ने तीन दिन में ही जीत लिया था।
Special News Coverage

Special News Coverage

    Next Story