Top
Home > Archived > पढ़ें - विराट कोहली ने पाकिस्तान के दागी गेंदबाज की क्यों की तारीफ

पढ़ें - विराट कोहली ने पाकिस्तान के 'दागी' गेंदबाज की क्यों की तारीफ

 Special News Coverage |  23 Feb 2016 2:27 PM GMT






नई दिल्ली : आप सब जानते ही हैं कि जब भारत और पाकिस्तान किसी टूर्नामेंट में साथ खेलते हैं तो एक-दूसरे के खिलाड़ियों पर उनकी पैनी नजर होती है। 23 साल के पाकिस्तानी तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर के लिए इससे बड़ी बात इस वक्त क्या हो सकती है कि उनकी तारीफ दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक विराट कोहली कर रहे हैं। गौरतलब है कि स्पॉट फिक्सिंग के मामले में 5 साल के प्रतिबंध के बाद आमिर ने हाल ही में वापसी की है। उनकी प्रतिभा का अंदाजा (15 टेस्ट में 51 विकेट, 17 वनडे में 30 विकेट और 21 टी-20 में 24 विकेट) दुनियाभर के बल्लेबाजों को है। एशिया कप में भी आमिर को आखिरी वक्त में पाक टीम में एंट्री मिली है।


विराट कहते हैं कि मोहम्मद आमिर बेहद प्रतिभाशली खिलाड़ी हैं। वो आमिर की इन-स्विंग और आउट-स्विंग कराने की काबिलियत से भी बेहद प्रभावित हैं। विराट ने उनकी तारीफ करते हुए यहां तक कह डाला कि अगर आमिर पर बैन नहीं लगा होता, तो वो आज दुनिया के टॉप तीन गेंदबाज़ों में शामिल होते।

एशिया कप के दौरान टीम इंडिया को फाइनल में जगह बनाने के लिए बांग्लादेश, पाकिस्तान, श्रीलंका और संयुक्त अरब अमीरात जैसे चार देशों से टक्कर लेनी पड़ेगी। फिर भी सबकी नजर अभी से ही टूर्नामेंट के सबसे बड़े माने जा रहे भारत-पाकिस्तान के मैच पर है, इसलिए विराट कोहली एशिया कप के मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में आए, तो उनसे कई सवाल पाकिस्तान को लेकर पूछे गए। विराट ने बताया कि खिलाड़ी इन मैचों को हौवा बनाकर नहीं देखते।


विराट कहते हैं कि भारत-पाकिस्तान का मैच मीडिया और फैन्स के लिए अलग हो सकता है, लेकिन खिलाड़ी इसे अन्य मैच की तरह ही देखते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें पाकिस्तान के खिलाफ खेलते वक्त बिल्कुल अलग नहीं लगता।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it