खेलकूद

7 गेंदों में लगे 7 छक्के, फिर भी नहीं टूटा युवी का रिकॉर्ड

Sujeet Kumar Gupta
15 Sep 2019 5:23 AM GMT
7 गेंदों में लगे 7 छक्के, फिर भी नहीं टूटा युवी का रिकॉर्ड
x
अफगानिस्तान ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 197 रन का विशाल स्कोर बनाया और फिर उसने जिम्बाब्वे की टीम को 7 विकेट पर 169 रन पर रोक दिया.

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व धाकड़ बल्लेबाज रहे युवराज सिंह के 6 गेंदों में 6 छक्कों के कीर्तिमान को कौन भूल सकता है? भारतीय क्रिकेट फैंस के जेहन में आज भी युवराज सिंह के द्वारा लगाए गए 6 गेंदों में 6 छक्कों की यादें ताजा हैं। इसके बाद भी क्रिकेट के मैदान में कई बार एक 6 गेंद में 6 छक्के का कारनामा हुआ है। लेकिन युवराज सिंह और बाकी के बल्लेबाजों के 6 गेंदों पर 6 छक्कों का रिकॉर्ड शनिवार को अफगानिस्तान की टीम ने तोड़ दिया। अफगानिस्तान ने शनिवार को जिम्बाब्वे के खिलाफ लगातार 7 गेंदों पर 7 छक्के लगाने का कारनामा किया।

बांग्लादेश के शेर-ए बांग्ला नेशनल स्टेडियम में खेले गए टी-20 त्रिकोणीय सीरीज के पहले मैच के पहली पारी के 17वें और 18वें ओवर में ओवर में यह 7 छक्के लगाए गए. तंदई चतारा पारी का 17वां ओवर फेंकने के लिए उतरे तभी उनकी आखिरी के चार गेंद पर मोहम्मद नबी ने लगातार 4 छक्के जड़े. इसके बाद नेविले मदजिवा 18वां ओवर करने आए और इधर नजीबुल्लहा जादरान बल्लेबाजी छोर पर पहुंचे. उन्हेंने शुरू की तीन गेंदों पर 3 छक्के जड़े. इस तरह लगातार 7 गेंदों पर 7 छक्के लगे।

त्रिकोणीय सीरीज की तीसरी टीम मेजबान बांग्लादेश है. शनिवार को खेले गए सीरीज के मैच में जीत के साथ ही टी-20 में अफगानिस्तान ने लगातार 11वीं जीत हासिल की है. वहीं, जिम्बाब्वे ने अब तक अफगानिस्तान के खिलाफ 8 मैच खेले हैं और सभी में उसे हार का सामना करना पड़ा है.

इस मैच में अफगानिस्तान ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 197 रन का विशाल स्कोर बनाया और फिर उसने जिम्बाब्वे की टीम को 7 विकेट पर 169 रन पर रोक दिया.

अफगानिस्तान के लिए नजीबुल्लाह जादरान ने 30 गेंदों पर 5 चौकों और 6 छक्कों की मदद से 69 रन की नाबाद तूफानी पारी खेली. जादरान को उनकी तूफानी पारी के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला. उनके अलावा रहमान उल्लाह गुरबाज ने 24 गेंदों पर 5 चौकों और 2 छक्कों के सहारे 43 रनों का योगदान दिया. मोहम्मद नबी ने 18 गेंदों पर 38 रनों की तूफानी पारी में 4 छक्के जड़े. जिम्बाब्वे की ओर से टेंडई चटारा और सीन विलियम्स ने 2-2 जबकि एंसली दवोलू ने 1 विकेट लिया.

अफगानिस्तान से मिले 198 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे की टीम सात विकेट पर 169 रन ही बना सकी. टीम के लिए रेजिस चकाब्वरा ने 22 गेंदों पर 3 चौके और 2 छक्कों की मदद से नाबाद 42 रनों की पारी खेली. अफगानिस्तान के लिए फरीद मलिक और कप्तान राशिद खान ने 2-2 जबकि करीम जनत और गुलबदीन नैब ने 1-1 विकेट लिया.

Tags
Sujeet Kumar Gupta

Sujeet Kumar Gupta

    Next Story