Top
Breaking News
Home > खेलकूद > अफगानिस्तान ने दर्ज की ऐतिहासिक जीत

अफगानिस्तान ने दर्ज की ऐतिहासिक जीत

 Special Coverage News |  18 March 2019 9:44 AM GMT  |  देहरादून

अफगानिस्तान ने दर्ज की ऐतिहासिक जीत


देहरादून

रहमत शाह के 76 और एहसान उल्लाह जनत के नाबाद 65 रनों की बदौलत अफगानिस्तान ने सोमवार को यहां राजीव गांधी इंटरनैशनल क्रिकेट स्टेडियम में आयरलैंड को 7 विकेट से मात देकर टेस्ट क्रिकेट में अपनी पहली जीत दर्ज की। दोनों टीमों के बीच टेस्ट सीरीज में एक ही मैच खेला जाना था जो अफगान टीम ने अपने नाम किया।

अफगानिस्तान ने जीत के लिए मिले 147 रनों के लक्ष्य को मुकाबले के चौथे दिन 3 विकेट खोकर ही हासिल कर लिया। रहमत शाह को दोनों पारियों में दमदार बल्लेबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान ने अपने तीसरे दिन के स्कोर एक विकेट पर 29 रनों से आगे खेलना शुरू किया।

शाह ने दमदार बल्लेबाजी की और एहसान के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 139 रन जोड़े। जेम्स कैमरन-डज़ऊ ने शाह को 144 के कुल योग पर पविलियन भेजा, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। अफगानिस्तान का तीसरा विकेट मोहम्मद नबी के रूप में गिरा जो एक रन बनाकर रन आउट हो गए। आयरलैंड के लिए डोऊ के अलावा एंडी मैकब्रायन को एक विकेट मिला। दोनों टीमों का यह अब तक का दूसरा टेस्ट मैच था।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it